×

गुजरात जाती हुई 625 कार्टन अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

उदयपुर में आबकारी विभाग ने शनिवार कों एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया

 

अवैध शराब परिवहन पर कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग की टीम ने एक कंटेनर से 625 कार्टन अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किए। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने यह कार्रवाई डबोक इलाके में नेशनल हाईवे 8 पर की। कंटेनर में तलाशी लेने पर सिर्फ पंजाब में बिक्री के लिए अधिकृत शराब राजस्थान के रास्ते गुजरात जाते हुए पकड़ी है।

आबकारी विभाग को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी, उस पर कार्रवाई करते हुए विभागीय टीम ने कंटेनर जब्त किया और चालक को गिरफ्तार किया है।

बरामद कि गई शराब में मैकडॉवेल डबल नंबर वन व्हिस्की पव्वाे के 200 कार्टन, मकडोवेल नंबर वन व्हिस्की बोतल 25 कार्टून, रॉयल स्टेग व्हिस्की बोतल के 200 कार्टन, ऑल सीजन व्हिस्की बोतलों के 200 कार्टून बरामद किये गए जिसे नियमानुसार कब्जे में लिया गया । कंटेनर के पीछे के हिस्से में क्रोकरी के साथ अन्य परचून का सामान बरामद हुआ। मौके से कंटेनर ड्राइवर नाथा राम पुत्र तगा जी जाट निवासी बेरारी पुलिस थाना बाखासर जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया

इस कार्यवाही कों अतिरिक्त आबकारी आयुक्त श्वेता फगेडिया एवं  विजय जोशी आबकारी अधिकारी आबकारी निरोधक दल जोन उदयपुर व  मुकेश कुमार कलाल जिला आबकारी अधिकारी उदयपुर के निर्देशन में नाकाबंदी के दौरान अंजाम दिया गया।

उल्लेखनीय है की आने वाले दिनों में गुजरात में चुनाव होने है। अतः आगे में ऐसी ही कार्यवाहियां देखने को मिल सकती है।