×

JCB की चपेट में आने से मासूम की मौत 

हादसे के दो घंटे बाद पहुंची पुलिस  

 

उदयपुर - प्रताप नगर थाना क्षेत्र में झामर कोटड़ा रोड पर स्थित ईंट का भट्टा में जेसीबी के नीचे आने से मासूम दो वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी।  हादसे के बाद  जेसीबी चालक मौके से फ़रार हो गया।  

हादसे की खबर फैलने से मौके पर आस पास लोगो का जमावड़ा लग गया। दरअसल जेसीबी ड्राइवर तेज साउंड में मिट्टी को भर रहा था। उसी दरमियान मिट्टी के ढ़ेर को जेसीबी के लोडर ने उठाया तो वहां काम कर रहे मज़दूर दम्पति का मासूम बच्चा नीचे दब गया। 

जेसीबी की चपेट में आये मासूम के मां-बाप इसी भट्टे पर मजूदरी करते थे। वो मासूम को मिट्टी के ढ़ेर पर सुलाकर पास में काम रहे थे। जेसीबी चालक तेज आवाज में साउंड चलाकर मिट्टी शि​फ्टिंग का कार्य कर रहा था। इसी दौरान उसने जेसीबी को आगे बढ़ाया और आगे के लोडर को मिट्टी को भरा तो मासूम लोडर के नीचे पूरी तरह दब चुका था। लोडर के मुंह पर काफी खुन लग गया। बिहार के रहने वाले इस मजदूर दंपति का एक ही बच्चा था। 

प्रताप नगर थाना पुलिस भी घटना के 2 घंटे बाद मौके पर पहुंची। थानाधिकारी हिमांशु राजावात ने बताया कि सूचना के फौरन बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया है। पूरा मामला लापरवाही की सामने आया है।  

संचालक पैसे के आड़ में मामले को लगा दबाने  

हादसे की जानकारी होते ही कई लोग मौके पर जमा  हो गए। संचालक ने 20 हजार रुपए देकर मामला रफा-दफा करवाने की कोशिश की। करीब 2 घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।