×

रिश्वतखोर औषधि नियंत्रक, सहायक और दलाल को अदालत ने भेजा जेल

यहां से तीनों को जेल भेज दिया गया

 

उदयपुर 15 जून 2022 । एसीबी की टीम ने मंगलवार देर रात 22 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुए औषधि नियंत्रक, सहायक औषधि नियंत्रक एवं उनके दलाल को बुधवार को न्यायालय में पेश किया। यहां से तीनों को जेल भेज दिया गया । 

इधर, एसीबी की टीम औषधि नियंत्रक और सहायक औषधि नियंत्रक के घर के साथ अन्य जगहों पर तलाशी करने गई। एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि परिवादी ने एसीबी कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपी कार्मिक उसकी मेडिकल की दुकान पर आकर दवाइयों का लेखा-जोखा मांगकर नारकोटिक्स का केस दर्ज करने की धमकी दे रहे थे। ऐसा नहीं करने के एवज में सहायक औषधि नियंत्रक चैतन्य प्रकाश पंवार और औषधि नियंत्रक अधिकारी धीरज शर्मा अपने दलाल के माध्यम से एक लाख रुपए की रिश्वत मांगते हुए उसे परेशान कर रहे थे । 

इसके बाद एसीबी के एएसपी उमेश ओझा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन हुआ। इस दौरान आरोपियों ने 8 हजार रुपए ले लिए। सत्यापन होने पर सीआई हरीशचन्द्र सिंह एवं उनकी टीम ने दोनों अधिकारियों सहित दलाल को रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया। सहायक औषधि नियंत्रक चैतन्य प्रकाश पंवार और औषधि नियंत्रक अधिकारी धीरज शर्मा के कहने पर दलाल अंकित जैन रिश्वत की राशि लेने गया था। 

आरोपी सहायक औषधि नियंत्रक अधिकारी चैतन्य प्रकाश पंवार एवं औषधि नियंत्रक अधिकारी धीरज शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। टीम की ओर से आरोपियों के मकान व ठिकानों की तलाशी भी की गई। प्रकरण की जांच भी जारी है ।