×

एसीबी की बड़ी कार्यवाही, नगर निगम का सहायक अभियंता रिश्वत लेते गिरफ्तार

मकान के पट्टे जारी करने के लिए मौका रिपोर्ट बनाने की एवज़ में मांगी थी रिश्वत

 

अनुबंध के तहत नगर निगम में काम कर रहे जेईएन शिवम् भट्ट को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

उदयपुर 17 दिसंबर 2021।  जिले की एंटी करप्शन ब्यूरो यानी एसीबी ने नगर निगम के भ्रष्ट अभियंता जेईएन शिवम् भट्ट के खिलाफ कार्यवाही कर ड्यूटी के दौरान रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।  

नगर निगम में अनुबंध सहायक अभियंता ने परिवादी से पट्टा जारी करने वाली बनायीं जा रही मौका रिपोर्ट में किसी तरह का विपत्ति नहीं जताने के बदले 3 हज़ार रूपये की मांग की थी। 

एसीबी यूनिट के डीएसपी हेरम्भ जोशी ने बताया कि शुक्रवार को देवाली निवासी लोकेश रेगर ने ब्यूरो में शिकायत दी कि आगामी दिनों में लगने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान में मकान के पट्टें के लिए उसके पिता ने नगर निगम में आवेदन किया है। परिवादी के पिता गोपीलाल रेगर के नाम से पट्टें के लिए फाइल प्रोसेस में है। इसी बीच मौका रिपोर्ट जल्दी बनवाकर देने के लिए नगर निगम के जेईएन शिवम भट्ट ने रिश्वत मांग रहा है। आरोपी जेईएन 1 हजार रूपए पहले ही ले चुका था और 2 हजार की और मांग कर रहा था।

आपको बता दे की गिरफ्तारी के बाद अब एसीबी की टीम शिवम् भट्ट से पूछताछ कर रही है और मामले की जांच कर रही है। एसीबी इस बात का पता लगा रही है की पूर्व में और कितने कामों को निकालने के लिए अधिकारी रिश्वत ले चुके है।