×

कुवैत में रोज़गार दिलाने के नाम पर ठगे गए वल्लभनगर के 25 बाशिंदे 

विधान सभा प्रत्याशी हिम्मत सिंह झाला ने मदद के बाद ठगी के शिकार लोगो को न्याय दिलवाने का दिया आश्वासन

 

देश में बढ़ती बे- रोज़गारी के चलते लोगो को रोज़गार के नाम पर ठगने के कई मामले सामने आ रहे है। राजस्थान के उदयपुर जिले की वल्लभनगर तहसील में 25 लोगो के साथ विदेश (कुवैत) में रोजगार दिलाने के नाम पर रुपयों की ठगी हुई।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ की एक ट्रेवल एजेंसी केडीएन द्वारा साजिश के तहत वल्लभनगर के 25 लोगो से 70000 प्रति व्यक्ति लेकर कुवैत में रोजगार दिलाने का झांसा दे कर पहले दिल्ली और फिर वहां से लखनऊ बुलवाया गया। जब सभी लोग लखनऊ पहुंचे तो वहां से ट्रेवल संचालक गायब हो गया।  

पीड़ितों से पैसे ऐंठने के बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने सभी लोगो को दिल्ली एयरपोर्ट बुलाया जहाँ वह अज्ञात व्यक्ति पीड़ितों को एक लिफाफा थमा का चलता बना। उसके बाद कोई नौकरी सम्बंधित कार्यवाही नजर नहीं आई तो पीड़ितों ने लखनऊ में ट्रेवल एजेंसी से संपर्क किया जिस पर ट्रेवल संचालक ने सभी को लखनऊ आने के लिए कहा। सभी जैसे तैसे लखनऊ पहुंचे लेकिन वहां भी निराशा ही हाथ लगी। लखनऊ स्थित ट्रवेल ऑफिस में ताला लगा मिला।  

ठगी के शिकार लोगो ने विधान सभा प्रत्याशी हिम्मत सिंह झाला से मदद की गुहार की। हिम्मत सिंह झाला ने पीड़ितों की मदद के साथ साथ उन्हें सकुशल होने घर भी भिजवाया और साथ ही ठगी में रूपये वापस दिलवाने का भी आश्वासन दिया।