×

कपिल सुराणा पर हमले के आरोपी लक्ष्मण सिंह झाला को कोर्ट में पेश किया

कोर्ट ने झाला को एक दिन के पीसी रिमांड पर सौंपा है

 

उदयपुर 22 मई 2024। मार्बल व्यवसायी कपिल सुराणा पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने भाजपा नेता लक्षमण सिंह झाला को बुधवार को कोर्ट में पेश किया। इस दौरान पुलिस ने दो दिन का पीसी रिमांड मागा जिस पर कोर्ट ने झाला को एक दिन के पीसी रिमांड पर सौंपा है। झाला को गुरुवार 11 बजे फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

आपको बता दे कि जमीन विवाद के चलते लक्ष्मण सिंह झाला और उनके साथी पर कपिल सुराणा पर जनलेवा हमले के आरोप लगे थे जिस पर पुलिस ने झाला को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया था। 

झाला की गिरफ्तारी के बाद सैंकड़ो राजपूतों ने सुखेर थाने का घेराव करते हुए विरोध दर्ज करवाया था। 

झाला ने पेशी से पहले कहा कि वे वसुंधरा के शिष्य है और गरीबो को न्याय दिलाने के लिए मरते दम तक लड़ते रहेंगे। वही झाला की पत्नी ने थाने का घेराव करने के दौरान कहा था कि झाला एक आदिवासी को उसका न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे है लेकिन असम के राज्यपाल कटारिया ने अपने रिश्तेदार कपिल सुराणा के लिए झाला को फंसाया है। झाला की पत्नी ने आरोप लगाया कि कटारिया हमेशा राजपूतों के खिलाफ रहे है इसका इतिहास गवाह है। 

बुधवार को पेशी से पहले झाला का एक समर्थक उन्हें गले लगाकर फूट फूट कर रोने लगा। तब झाला ने कहा कि क्षत्रिय कुल में जन्मा हूँ, गरीबो के न्याय के लिए ऐसे केसों से डर गया तो धिक्कार है मुझ पर। पेशी के दौरान पुलिस ने दो दिन का रिमांड मांगा लेकिन कोर्ट ने एक दिन के रिमांड पर सौंपा है।