×

शराब व्यवसायी ने थानाधिकारी पर लगाये परेशान करने के आरोप

एसपी को दी शिकायत

 

उदयपुर 14 मई 2024 ।  थानाधिकारी द्वारा एक शराब व्यवसायी को जबरन परेशान करने का मामाल सामने आया हैं। मामला उदयपुर जिले के गोगुन्दा का है। गोगुन्दा क्षेत्र में एक शराब व्यवसायी ने गोगुन्दा थाने के थानाधिकारी शैतान सिंह पर आरोप लगाते हुए उदयपुर एसपी को शिकायत दी है। 

शिकायत में प्रार्थी विकास चौधरी ने थानाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी गोगुन्दा थाना सर्कल में करीबन तीन मदिरा की दुकाने आती है, जो वह नियमानुसार संचालित करते है, साथ ही गोदामों के विभाग स्वीकृत लोकेशन होकर नियमानुसार संचालित करते है पिछले चार-पाँच महिने से गोगुन्दा थानाधिकारी द्वारा परेशान किया जा रहा है, बार-बार उनकी ही दुकानों को टारगेट किया जा रहा है, परमिट की गाडियो को पकडकर अवैध बताकर केस बनाये जा रहे हैं और परमिट बताने पर बोला जाता है कि वैध है तो कोर्ट से छुडवा देना। 

थानाधिकारी द्वारा ग्राहको को एक बोतल या पव्वा लेकर जाने पर भी दुकान के बाहर पुलिस की गाडी लगाकर ग्राहको को उठाकर थाने लेकर जाते हैं और दुकान में घुसकर सेल्समेन को धमकाते हैं। 

प्रार्थी ने आरोप लगाया कि बीस दिन पूर्व में भी उनके गोदाम जसवन्तगढ पर लोकेशन होने के बावजूद सारी मदिरा दुकान से उठाकर थाने लाकर मुकदमा दर्ज कर दिया। जिसे न्यायालय ने उक्त जब्त मदिरा को वैध बताते हुए सम्पूर्ण मदिरा को छोडने का आदेश दिया व न्यायालय द्वारा वैध मदिरा को लाने पर थानाधिकारी को फटाकर लगायी। 

उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त घटना से नाराज होकर कल दिनांक 13 मई को को दुकान के अन्दर घुसकर सेल्समेन को धमकाया और सभी दुकानों व गोदामों के बाहर पुलिस जवान बैठा दिये गये हैं, साथ ही उन्हें भी धमकाया की आगे तुम लोग यहा दुकान नहीं चला पाओगे, हमारे पास आपके विभाग की करीबन आठ करोड गारण्टी की दुकाने हैं। थानाधिकारी से परेशान होकर प्रार्थी विकास चौधरी ने उदयपुर एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।