×

झालावाड़ के लिए जारी शराब को खाली कर रहे थे उदयपुर में 

दो गिरफ्तार, गाड़ी व 101 कार्टन मदिरा जब्त

 

उदयपुर स्थित डिपो से झालावाड़ जिले के लिए रवाना की गई मदिरा के 101 कार्टन से भरी पिकअप गाड़ी उदयपुर की एक दुकान में अवैध रूप से खाली करते हुए पाई गई। अतिरिक्त आबकारी आयुक्त श्रीमती श्वेता खगड़िया के निर्देशन में हुई कार्रवाई के तहत वाहन चालक एवं दुकान के सेल्समैन को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

अतिरिक्त आबकारी अधिकारी अजय जैन ने बताया कि राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के उदयपुर डिपो से एक पिकअप गाड़ी झालावाड़ जिले की मदिरा दुकानों के परमिट के साथ झालावाड़ के लिए रवाना हुई। 

मंगलवार को मुखबिर ने सूचना दी कि उक्त गाड़ी नम्बर आरजे 27 जीसी 4868 झालावाड़ की बजाय उदयपुर में मल्लातलाई क्षेत्र में दुकान नंबर 6 पर खाली हो रही है। इस दुकान के अनुज्ञाधारी लीना पूर्बिया, मनीष सिंघल है। आबकारी जाब्ते ने दबिश देकर गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें ऑफिसर चॉइस के 25 कार्टन, रॉयल चैलेंज प्रीमियम व्हिस्की के 22 कार्टन एवं मैजिक मोमेंट वोडका के 25 कार्टन भरे हुए पाए गए। 

झालावाड़ परमिट की इस शराब को कब्जे में लेने के बाद वाहन चालक भेरूलाल से परमिट में अंकित शेष मदिरा के बारे में पूछा भेरू लाल ने बताया कि शेष मदिरा दुकान में खाली कर दी गई है। दुकान की तलाशी पर परमिट में वर्णित ऑल सीजन गोल्डन व्हिस्की के 25 कार्टन, एब्सलूट वोडका के 4 कार्टन बरामद हुए। इस मदिरा का बिल उक्त दुकान का ना होकर झालावाड़ के अनुज्ञाधारियों के लिए जारी होना पाया गया। इनके बेच नंबर का भी परमिट से मिलान होने से यह साबित हो गया कि उक्त शराब झालावाड़ जिले के लिए थी जो कि अवैध रूप से उदयपुर की इस दुकान पर खाली की जा रही थी। 

विभिन्न ब्रांड के सभी 101 कार्टून व गाड़ी जब्त करते हुए चालक एवं दुकान के सेल्समैन कुणाल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उक्त कार्रवाई में आबकारी निरीक्षक ईश्वर सिंह के साथ ईपीएफ उदयपुर शहर का जाब्ता शामिल रहा। गौरतलब है कि उदयपुर ज़ोन की अतिरिक्त आबकारी आयुक्त श्रीमती श्वेता फगेड़िया के निर्देशन में ज़ोन के सभी जिलों में अवैध मदिरा के विरुद्ध सख्त कार्रवाई एवं मोनिटरिंग की जा रही है।