×

लग्जरी चोर अब पुलिस की गिरफ्त में 

पहले उदयपुर के होटल में 15 लाख की चोरी फिर जयपुर से चुराई 2 करोड़ की ज्वेलरी सहित 95 हज़ार केश 

 

उदयपुर - लग्जरी होटलों में होने वाली शादी समारोह को अपना निशाना बनाने वाला चोर लग्जरी चोर आखिरकार पुलिस की गिरफ्तार में आ चूका है। पांच दिनों तक लगातार पीछा कर पुलिस ने जयेश को गुजरात में सूरत से पकड़ा है। जयेश सूरत में एक होटल में ठहरा हुआ था।

बताया जा रहा है कि जयेश के पास से पुलिस ने जयपुर में होटल क्लार्क्स आमेर से चुराए गए 2 करोड़ के गहने भी बरामद कर लिए हैं। 47 वर्षीय जयेश रावजी सेजपाल जिसने हैदराबाद, मुंबई, चंडीगढ़, उदयपुर, कानपुर, आगरा, चेन्नई सहित  कई बड़े बड़े शहरों में के नामी गिरामी लग्जरी होटलों को और उनमे आये मेहमानो को शिकार बनाया था ।  

हाल ही में जयपुर में जयेश ने पांच सितारा होटल क्लार्क्स आमेर से 2 करोड़ की डायमंड ज्वैलरी की चोरी की थी। इस चोरी की क्लिप होटल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी थी जिसकी वजह से चोर की पहचान भी हो गयी थी क्यूंकि जयपुर से पहले उदयपुर के होटल होटल ट्राइडेंट में आये  दिल्ली के श्रेष्ठ  कालरा जो उदयपुर में एक समारोह में शामिल होने आये थे वही इस शातिर चोर ने श्रेष्ठ कालरा बन कर रिसेप्शन से कमरे का लॉक नहीं खुलने की बात कह कर मास्टर की से लॉक खुलवा कर श्रेष्ठ कालरा के रूम में रखे 15 लाख नकद चोरी कर लिए थे। 

जयेश ने जयपुर के क्लार्क्स आमेर से  2 करोड की डायमंड ज्वेलरी की चोरी की।  जानकारी के अनुसार बताया जा  रहा है की छत्तीसगढ़ के निवासी राजीव बोथरा जो की पेशे से हीरा व्यापारी है जिनकी बेटी की शादी  होनी थी। शादी के चलते 45 कमरे बुक थे जहाँ लगभग शादी ने आने वाले सभी मेहमान आ चुके थे। क्योकि जयेश हमेशा मेहमानो केस आठ होटल में एंट्री किया करता था।   

लग्जरी चोर शातिर अपराधी इस बात का फायदा उठा कर सातवीं मंज़िल स्थित कमरे की तिजोरी से 2 करोड़ की ज्वैलरी और 95 हजार  लिए।  इस वारदात को अंजाम देने  के लिए जयेश ने अपने आप को हीरा व्यापारी राजीव बोथरा का रिश्तेदार बता कर मास्टर की से रूम पर लॉक खुलवाया।  हालाँकि ये चोर लगभग यही पैंतरा आजमा कर लोगो के कमरे में रखी कीमती वरतुओं पर अपना हाथ साफ़ करता था। 

पूर्व में हुई उदयपुर में चोरी की रिपोर्ट और उसके बाद जयपुर में हुई वारदात के आधार पर पुलिस शातिर अपराधी तलाश में जुट गयी थी जो की गुजरात के सूरत शहर में पुलिस की तलाश खत्म हुई जहाँ इस शातिर चोर को गिरफ्तार किया गया।