×

लूट की नियत से दोस्त की दादी पर हमला करने का आरोपी गिरफ्तार

वृद्धा के पोते का दोस्त ही निकला हमलावर 

 

उदयपुर 31 जनवरी 2024। शहर के भूपालपुरा थाने के पास बने मकान में घुसकर वृद्ध महिला पर जानलेवा हमला करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

भूपालपुरा थानाधिकारी भरत योगी ने बताया कि दरअसल पीड़िता पर हमला करने वाला उसका परिचित ही निकला। योगी ने बताया कि गिरफ्तार किया गया 19 वर्षीय आरोपी वर्णिक सिंह शहर के एक प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज का छात्र है लेकिन वह साथ में शातिर प्रवृत्ति का है,और ऑनलाइन सट्टा खेलने का आदी है। जिस पर बड़ी संख्या में कर्ज भी है। कर्जदारों को पैसा चुकाने के लिए उसने पीड़िता को टारगेट किया हालांकि वह घर से कुछ भी लेकर नहीं जा पाया।

योगी ने बताया कि आरोपी ने अपने ही एक दोस्त आयुष बिलोची की दादी मीरा देवी को टारगेट किया वह घटना वाले दिन आयुष के घर उस वक्त गया जब उसके परिवार के लोग सभी नासिक किसी काम से गए हुए थे और आयुष की दादी घर पर अकेली थी।

यही नहीं आरोपी वर्णिक सिंह निवासी सुखदेवी नगर बेदला ने घटना को अंजाम देने के लिए अपने दूसरे दोस्त पार्थ कुमार की स्कूटी ली और वारदात को अंजाम देने के बाद पथ की स्कूटी वापस लौटा दी। कुछ देर बाद जब उसे आयुष ने फोन पर पूरी घटना की जानकारी दी तो वह घटना से अनजान होकर अपनी खुद की स्कूटी लेकर आयुष के घर पुनः पहुंचा और पुलिस को सूचना दी और पुलिस की पूरी कार्यवाही में भी वह मौजूद रहा।

योगी ने बताया की घटना का खुलासा उसे समय हुआ जब भूपालपुरा थाना पुलिस मामले की जांच कर रही थी और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर स्कूटी की पहचान की गई, स्कूटी की पहचान होने पर पुलिस मुखबिर की सूचना पर स्कूटी मालिक जो की आरोपी का दोस्त पार्थ तक पहुंची जिसे पूछताछ में बताया कि घटना वाले दिन उसकी स्कूटी कुछ देर के लिए आरोपी लेकर गया था। पार्थ से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने जब आरोपी को डिटेन कर उससे पूछताछ की तो उसने पहले कुछ देर तक टालमटोल किया।  

पुलिस को अलग-अलग कहानी बनाकर गुमराह किया लेकिन जब पुलिस ने उसे मनोवैज्ञानिक रूप से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि घटना वाले दिन उसने अपने दोस्त पार्थ से उसकी स्कूटी बाजार जाने के नाम पर ले ली उसके बाद उसने हैंड ग्लव्स पहने, डबल मास्क लगाए, और हेलमेट लगाकर अपने दोस्त आयुष बिलोची के घर पहुंचा जहां पर उसे पहले से ही जानकारी थी कि आयुष के घर वाले नासिक गए हुए हैं और उसकी दादी घर पर अकेली है। वह लूट करने की नीयत से घर में घुसा और वहां मौजूद आयुष की दादी का गला दबाते हुए उन पर जानलेवा हमला किया। लेकिन वह कोई घटना को अंजाम दे पाता उससे पहले ही आयुष की बुआ को जो कि दूसरे कमरे में मौजूद थी वह बाहर निकाल कर आई और व उसके चिल्लाने पर वहां से फरार हो गया।