×

बांसवाड़ा-दिवाली की रात युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार 

इंस्टाग्राम पर की गई टिप्पणी से नाराज होकर की थी हत्या

 

बांसवाड़ा 16 नवंबर 2023। दिवाली की रात बांसवाड़ा कि खंडूरी कॉलोनी में हुई 16 साल के लड़के की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 13 नवंबर कि रात अरहान नाम कि नाबालिग लड़के की चाकू से हमला कर हत्या कर दी गई थी। घटना कि जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी और मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मोर्चरी में भिजवाया गया था।

पुलिस ने मृतक अरहान के पिता मोईनुद्दीन और बाड़े भाई साहिल कि रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर मामले कि जांच शुरू कर दी थी। मामले कि जांच के दौरान पुलिस द्वारा कई संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कि गई और मुखबिर कि सुचना पर पुलिस द्वारा 14 नवंबर को पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी अभिजीत सिंह ने बताया कि आरोपी अमरनाथ कटारा ने पूछताछ में बताया कि मृतक द्वारा इंस्टाग्राम पर की गई टिप्पणी से नाराज होकर अभियुक्त और मृतक दोनों के बीच में गाली गलौज हुई थी जिसको लेकर उसने दिवाली की रात मृतक अरहान पर चाकू से हमला कर दिया और उसे गंभीर चोटे आने की वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

एसपी बांसवाड़ा अभिजीत सिंह ने बताया कि इस घटना को लेकर पुलिस द्वारा आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है साथ ही घटना में इस्तेमाल किए गए हथियार की जप्त करने के प्रयास भी जारी है।

गौरतलब है की 13 नवंबर की रात करीब 8:00 बजे अरहान अपने दोस्तों के साथ दिवाली मनाने का कहकर अपने घर से निकला था लेकिन एक डेढ़ घंटे बाद भी जब वह घर नहीं लौटा तो उसके माता-पिता उसके लिए परेशान हो गए और जब उसको ढूंढने का प्रयास किया तो किसी से कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई जिस पर दोनों घर लौट आए और कुछ देर बाद अरहान के पिता मोइनुद्दीन की आंख लग गई लेकिन देर रात जब वह नींद से जागे तो उन्होंने देखा की अरहान घर नहीं लौटा था जिस पर वह चिंतित होते और जब उन्होंने एक बार फिर मोहल्ले में निकल कर अरहान की तलाश की तो उन्हें कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई।  

लेकिन इस बार वह अरहान के साथ गए दोस्तों के घर पहुंचे जहां जब उन्होंने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि अरहान कुछ अन्य लड़कों के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर स्कूल के पास बने प्लेग्राउंड की तरफ गया था जब अरहान के पिता और उनके साथी प्लेग्राउंड पर पहुंचे तो वहां अरहान घायल अवस्था में खून से लथपथ पड़ा हुआ था, अरहान के पिता और उनके साथियों ने जब अरहान को वहां से उठाकर अस्पताल ले गए तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया और उसके शव को बांसवाड़ा के महात्मा गांधी सरकारी अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया गया अगले दिन पुलिस की मौजूदगी में मृतक अरहान के शव का पोस्टमार्टम कर उसके शव को परिजनों को सौंप दिया गया। 

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच को शुरू कर दिया और अलग-अलग पहलुओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी और इसी दौरान मुखबिर से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि अमरनाथ नाम का व्यक्ति अरहान के हत्या के मामले में लिप्त हो सकता है। पुलिस द्वारा अमरनाथ को पूछताछ के लिए लाया गया जिसमें उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।