×

अश्विनी बाजार कब्रिस्तान के पास से चार पहिया वाहन चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
 

न्यायिक अभिरक्षा में भेजा 
 

 

नाम बदलकर करता है वारदात 

उदयपुर,30.04.24 - शहर की हाथीपोल थाना पुलिस ने 4 पहिया वाहन चोरी के मामले में एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से उसके द्वारा चोरी की गई 2 पिकअप टेम्पो भी बरामद किए हैं। 

थानाधिकारी हाथीपोल आदर्श कुमार ने बताया की 22 अप्रैल को सिलावटवाड़ी निवासी मोहम्मद हसन परवेज ने थाने पर रिपोर्ट दी थी की 18 अप्रैल की रात को उसने अपना लोडिंग टेम्पो अश्विनी बाजार कब्रिस्तान के बाहर CSB Bank के पास खड़ा किया था जो किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चुरा लिया गया।  

पीड़ित की इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना स्थल के आस पास लगे CCTV कैमरा की फुटेज के आधार पर जाँच शुरू की और आरोपी के बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया। इस दौरान पुलिस को पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। 

कुमार ने बताया की प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मुकेश कतरा बताया लेकिन जब उसके रिकॉर्ड के लिए अन्य थानों में संपर्क किया तो ऐसे किसी भी व्यक्ति का कोई भी रिकॉर्ड होने की बात सामने नहीं आई, कड़ी पूछताछ में आरोपी ने अपना असली नाम पप्पू बताया जिस पर ज्ञात हुआ की इस नाम से उसके खिलाफ पूर्व में भी आपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस ने उसकी निशानदेही से 2  पिकअप टेम्पो भी बरामद किये है ,और एक वारदात उसने अक्टूबर 2023 में सूरजपोल थाना क्षेत्र में करना भी कुबूल किया है। 

थानाधिकारी ने बताया की आरोपी बहुत ही शातिर है उसने राजस्थान और गुजरात दोनों में नाम बदल कर वारदातें की है, इससे पूर्व भी आरोपी ने हिम्मतनगर में वाहन चोरी की वारदात की थी और गिरफ्तार भी हुआ था और जेल भी गया था जहाँ उसका आपराधिक रिकॉर्ड मुकेश कटारा के नाम से दर्ज है। 

उसके बाद उसने उदयपुर के सूरजपोल थानाक्षेत्र में 4 पहिया वाहन चोरी की घटना को अंजाम दिया था जिसमे वह गिरफ्तार हुआ और जेल भी गया लेकिन यहाँ उसका अपराधिक् रिकॉर्ड पप्पू के नाम से दर्ज है। इस मामले में उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया था जहां से बाहर आते ही उसने फिर से एक और वारदात को अंजाम दिया था। 

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अब तक कुल 9-10 वाहन चोरी, नकबजनी और अन्य आपराधिक वारदातें करना स्वीकार किया है। आरोपी गलन्दर थाना राम सागडा जिला डुगंरपुर का रहने वाला है, वाहन चोरी की वारदात को वह अकेला ही अंजाम देता है और वाहन चोरी करने के बाद वह उसे लेकर डूंगरपुर या गुजरात ले जाता है।

पुलिस ने गिरफ़्तारी के बाद उसे न्यायलय में पेश किया जहाँ से उसे 8 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया था जिसकी अवधि पूरी होने पर मंगलवार को उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।