×

एमबी हॉस्पिटल में मोबाइल चोरी करने का आरोपी पकड़ा

पुलिस ने 21 मोबाइल बरामद किये 

 

उदयपुर 1 मार्च 2024। संभाग के सबसे बड़े हॉस्पिटल एमबी अस्पताल से मोबाईल चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए हाथीपोल थाना पुलिस ने चोरी हुए 2 मोबाईल बरामद किए। 

पकडे गए आरोपी से एम.बी. हॉस्पीटल से पूर्व मे चोरी किये गये 21 मोबाईल भी बरामद करने में सफलता हासिल की। शातिर आरोपी के विरुद्ध पुर्व मे नकबजनी, जुआ एक्ट एवं बच्चा चोरी के संगीन अपराधो के सहित आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज थे। 

घटना के अनुसार गिरीश मेनारीया पुत्र तुलसीराम मेनारीया निवासी जोलावास थाना गोगुंदा ने रिपोर्ट दी कि उसके जीजाजी सुंदरलाल मेनारीया निवासी जोलावास गोगुन्दा और उनकी बहन राजकुमारी उसके भाणेज गौरव को एम.बी. हांपीस्टल में भर्ती कराने लेकर आए थे, जहां पर गौरव का इलाज चल रहा था कि 12 फरवरी को सुबह करीब 6 बजे उसके जीजाजी व दीदी दोनो के दो मोबाइल बाल चिकित्सालय में चार्ज हेतु रखे हुए थे जो किसी अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर लिये। 

थानाधिकारी आदर्श कुमार ने बताया कि एसपी के निर्देशन में विशेष टीम गठित की। तकनीकी मदद एवं मुखबिर के आधार पर वारदात करने वालो पर निगरानी रखी तो मोहम्मद सुबहान उर्फ सुभान पुत्र मोहम्मद हनीफ निवासी चमनपुरा हाथीपोल हाल मल्लातलाई सज्जननगर थाना अंबामाता नामक व्यक्त्ति की गतिविधी संदिग्ध पाई गई। 

जिस पर मोहम्मद सुबहान को डिटेन किया गया व पूछताछ की गई तो पुछताछ पर एमबी हॉस्पिटल से वारदात करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उसकी निशादेही से चोरी किये दोनो मोबाईल बरामद किये। उक्त कार्यवाही के दोरान आरोपी सुबहान के द्वारा पिछले कई समय से एम.बी हॉस्पीटल से चोरी किये गये 21 अन्य मोबाईल भी बरामद किये जो उसने चेटक कब्रिस्तान स्थित अपने वर्तमान अस्थाई निवास पर छिपाकर रखे हुए थे। आरोपी का अपना कोई स्थाई घर, निवास, परिवार नहीं हैं जिससे यह आरोपी सार्वजनिक स्थानो पर सोता है।