×

पत्नी की हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार 

वल्लभनगर में मोबाइल पर बात करने को लेकर पति पत्नी में हुआ था झगड़ा 

 

उदयपुर 4 मई 2024 । जिले की वल्लभनगर थाना पुलिस ने पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया। थाना अधिकारी दीपिका राठौड़ से मिली जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय पीड़िता लीला गुर्जर पत्नी विनोद गुर्जर को 28 अप्रैल की रात को अचेत अवस्था में इलाके की स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया था जहां से उसे इलाज के लिए उदयपुर के एमबी अस्पताल में रेफर कर दिया गया था।

इलाज के दौरान पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि 28 अप्रैल दोपहर 4:00 बजे उसके पति विनोद ने उसे गिलास में पानी भर कर दिया और पीने के लिए कहा जिसे उसने पी लिया इसके कुछ घंटू बात उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे चक्कर आने लगे। पुलिस के सामने दिए गए बयानों में पीड़िता ने यह भी बताया था कि एक दिन पूर्व 27 अप्रैल को उसके पति विनोद ने उसके साथ मारपीट भी की थी और उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया था।उसने कहा था कि उसे पानी के गिलास में उसके पति द्वारा क्या पिलाया गया इसके बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है।

थाना अधिकारी ने बताया कि पीड़िता ने  मौत से पहले पुलिस को यह भी बताया था कि उसकी शादी उसके पति विनोद निवासी मुर्डिया (सवागपुरा) के साथ करीब 2 साल पहले हुई थी।

जानकारी के अनुसार पुलिस अनुसंधान में पीड़िता और उसके पति के बीच मोबाइल फोन पर बात करने को लेकर तनाव होने और उसी के चलते पति द्वारा पीड़िता का मोबाइल फोन छीने जाने की बात सामने आई है।

हालांकि पीड़िता के द्वारा आखिरी बार पुलिस के सामने दिए गए बयानों के आधार पर पुलिस ने IPC की धारा 498ा, 323 और  धारा 302 मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल किया जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या और अन्य आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।