×

उदयपुर इंदौर एक्सप्रेस में युवती के सामने अश्लील हरकत करने वाला गिरफ्तार

गंगापुर सिटी निवासी आरोपी प्रदीप राजावत दो बच्चो का पिता है

 

पीड़िता ने वीडियो बनाकर रेलमंत्री को भी भेजा था 

उदयपुर 9 मार्च 2021। उदयपुर सिटी स्टेशन पर 26 फरवरी 2021 को एक अत्यंत शर्मनाक घटना घटी। जहाँ एक विकृत मानसिकता के शिकार एक युवक ने ट्रेन में बैठी युवती के सामने नग्न होकर अश्लील हरकत की। युवती ने आरोपी की गंदी हरकत का वीडियो बनाकर इसकी शिकायत रेलमंत्री पीयूष गोयल से भी की। 26 फरवरी की रात का घटित इस घटना के 10 दिन बाद आरोपी को पुलिस ने हाथीपोल चौराहे से गिरफ्तार किया है। 

जीआरपी ने सोमवार शाम आरोपी 35 वर्षीय प्रदीप राजावत निवासी गंगापुर सिटी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  पुलिस पूछताछ में आरोपी प्रदीप ने 26 फरवरी की रात युवती के साथ अश्लील हरकत  घटना करना स्वीकार किया है। आरोपी ने यह बताया की घटना के वक़्त वह शराब के नशे में था। 

दो बच्चो का पिता है आरोपी 

गंगापुर सिटी निवासी अभियुक्त प्रदीप राजावत उदयपुर में मार्बल फिनिशिंग का काम करता है और हाथीपोल बागड़ गली में किराये के मकान में अपनी पत्नी और दो बच्चो के साथ रहता है। घटना के बाद से ही बीवी बच्चो को लेकर उदयपुर से फरार हो गया था। उसके बीवी बच्चे गांव में ही है। उदयपुर में वह अपना सामान लेने आया और जीआरपी के हत्थे चढ़ गया। 
    
युवती ने नहीं दी थी रिपोर्ट, जीआरपी ने खुद दर्ज की रिपोर्ट 

घटना का वीडियो बनाने वाली पीड़िता युवती ने वीडियो बनाकर रेल मंत्री पियूष गोयल  को ट्वीट किया था लेकिन पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई थी।  मामले का मीडिया में आने से और आरोपी के पकड़ में नहीं आने से जीआरपी ने खुद ही आईपीसी की धारा 509 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली। 

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया की 26 फरवरी की रात को वह भांजे को छोड़ने स्टेशन गया था। उसे छोड़ने के बाद ट्रैन के दुसरे डिब्बे में बैठ गया। जहाँ पीड़िता युवती को अकेला पाकर उसने नशे में करतूत कर डाली।  

क्या हुआ था 26 फरवरी की रात को  

दरअसल उदयपुर में नौकरी पेशा बड़ौदा निवासी युवती 26 फरवरी की रात को मध्यप्रदेश के नीमच जा रही थी। इसके लिए उसने इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन की स्लीपर बोगी का टिकट लिया। निर्धारित समय पर आरक्षित कोच में जैसे ही युवती पहुंची, यह युवक उस बोगी में आया और युवती के सामने अश्लील करते हुए नग्न हो गया। एक बार तो युवती घबरा गई लेकिन फिर भी इस दौरान हिम्मत दिखाते हुए उस युवक का वीडियो बना लिया। लेकिन जैसे ही युवक को पता लगा की उसका वीडियो बनाया जा रहा है, वह तुरंत वहां से से भाग खड़ा हुआ। घटना के दौरान ट्रैन स्टेशन पर ही थी।   

रेल मंत्री को ट्वीट किया था वीडियो 

युवती ने युवक के अश्लील हरकत का वीडियो बनाने के बाद अपनी शिकायत सोशल मीडिया के माध्यम से रेल मंत्री पियूष गोयल से की। शिकायत के बाद  रेलवे पुलिस के जवानों ने पीड़िता से मावली स्टेशन पर बातचीत की। पुलिस के जवानो ने युवक की ट्रेन की बोगी में भी तलाश शुरू की। तब पता चला कि युवक द्वारा ट्रेन में बैठी कुछ और महिलाओं के साथ भी इसी तरह की गंदी हरकत की गई थी। 

https://udaipurtimes.com/crime/man-committed-indecent-act-in-front-of-a-woman-in-train/cid2247898.htm