×

50 ग्राम MDMA ड्रग्स के साथ एक गिरफ्तार किया

गिरफ्तार आरोपी नशा मुक्ति केंद्र का संचालक है 
 

उदयपुर ज़िले की सुखेर थाना पुलिस ने शहर में नशा मुक्ति केंद्र चलाने वाले एक व्यक्ति को 50 ग्राम अवैध एमडीएमए (MDMA) ड्रग्स (#MDMADRUGS) के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी मनीष राजपुरोहित, उम्र 26 वर्ष, निवासी निम्बाडा, पाली, हाल तितरड़ी अम्बामाता घाटी में नया उजाला नाम से अपना एक नशा मुक्ति केंद्र चलता है, जिसकी आड़ में वह अवैध एमडीएम ड्रग्स परोसने का और बेचने का काम करता है।

पुलिस ने मनीष को 15 अप्रैल को उसके द्वारा संचालित नशा मुक्ति केंद्र नया उजाला पर गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से कल 50 ग्राम अवैध एमडीएम ड्रग्स भी बरामद की थी उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला भी दर्ज किया गया था, इसके बाद उसे पुलिस द्वारा मंगलवार 16 April को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा (Judicial Custody) में भेज दिया गया है।

सुखेर थानाधिकारी हिमांशु सिंह राजावत ने बताया कि मनीष राजपुरोहित उदयपुर के अंबा माता घाटी में अपना नशा मुक्ति केंद्र चलता है जिसमें अभी 17 से अधिक लोग अपने इलाज के लिए भर्ती है; लेकिन मनीष दरअसल इस नशा मुक्ति केंद्र की आड़ में अवैध एमडीएम बेचने का काम कर रहा था।

पुलिस कैसे पहुंची आरोपी तक

सुखेर पुलिस द्वारा नाकाबंदी के दौरान गुजरात नंबर की एक कार को रुकवा कर जब उसकी तलाशी ली गई तो पुलिस को कार में चालक के पास एक प्लास्टिक की थैली में 50 ग्राम अवैध एमडीएम (MDMA) ड्रग्स बरामद हुई। पुलिस ने जब चालक से उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम धुड़ा राम जाट, उम्र 25 वर्ष, निवासी बाड़मेर होना बताया। पुलिस ने उसके कब्जे में मिली अवैध एमडीएमए ड्रग्स को ज़ब्त किया और धुड़ा राम को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ एनडीपीएस (NDPS) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। 

जब पुलिस ने उसे थाने पर ले जाकर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अवैध ड्रग्स बेचने का कार्य करता है और उसने उदयपुर में भी नया उजाला नामक नशा मुक्ति केंद्र के संचालक मनीष राजपुरोहित को ड्रग्स उपलब्ध कराई है। आरोपी मनीष का नाम सामने आने पर पुलिस ने मनीष की तलाश शुरू की और उसे उसके नशा मुक्ति केंद्र पर  दबिश देकर अवैध एमडीएम ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया।