×

इलेक्ट्रिक पोल पर चढ़ काम कर रहा युवक आया करंट की चपेट में 

कुछ ही देर में तोड़ा दम

 


परिजनो ने मोर्चरी के बाहर किया प्रदर्शन 

उदयपुर, 22.09.23- शहर के भुवाणा क्षेत्र में शर्मा हॉस्पिटल के पास सड़क पर लगे एक इलेक्ट्रिक पोल पर वाई फाई कनेक्शन का फाइबर केबल डालने के लिए पोल पर चढ़े 22 वर्षीय  एक व्यक्ति की करंट लगने से मृत्यु हो गई। घटना के बाद मृतक के रिश्तदारों और समाज के लोग उसे एमबी हॉस्पिटल ले कर पहुंचे जहां करंट से गंभीर रूप से प्रभावित हुए खेमपुरा सुंदरवास निवासी गजेंद्र को मृत घोषित कर दिया गया और उसके शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया। 

गजेंद्र की मौत से नाराज परिजनों ने मोर्चरी के बाहर जमा हो कर प्रदर्शन किया और जिस कंपनी में गजेंद्र काम करता था उस पर लापरवाही करने के आरोप लगाते हुए कंपनी के स्टाफ को उसकी मोत का जिम्मेदार बताया। 

मृतक के परिजन ने बताया की वह उदयपूर में एक प्राइवेट ब्रॉड बेंड सर्विस प्रोवाइडिंग कंपनी में नौकरी करता था, वह अक्सर फाइबर केबल डालने के लिए हाई वोल्टेज के तारों वाले इलेक्ट्रिक पोल पर चढ़ क्र काम किया करता था लेकिन उसे कंपनी द्वारा कोई सेफ्टी इक्यूपमेंट (हेंड ग्लब्स ,शूज ) नहीं उपलब्ध करवाए गए थे , ऐसे में पहले भी कई बार अपनी जान को जोखिम में दाल कर वह काम किया करता था, जो की कंपनी की एक बड़ी ला परवाही  है।  ऐसे में शुक्रवार को भी इलेक्ट्रिक पोल पर चढ़ कर काम करते समय हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से मृतक गजेंद्र पोल से नीचे  गिरा और घायल हो गया जिसकी कुछ ही देर  में मोत हो गई। 

परिजनों ने ब्रोड बेंड सर्विस प्रोवाइडिंग कंपनी पर ला परवाही  का आरोपलगाते हुए मोर्चरी  के बाहर प्रदर्शन किया , लेकिन घटना होने के बाद भी कंपनी का कोई भी प्रतिनिधि मोर्चरी नहीं आया। मृतक के शव को मोर्चरी के रखवा दिया गया है और पोस्टमॉर्टेम की कार्यवाही शनिवार को की जाएगी। 

फिलहाल मृतक के परिजन कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।