×

जेल से छूटते ही युवक ने आत्मग्लानि के चलते दी जान

वकील के कहने पर हिस्ट्रीशीटर के लिए करने गया था अवैध वसूली

 
वकील का हाथ सामने आने पर थाने पर भारी भीड़ जमा हो गई 

उदयपुर 24 अगस्त 2022 । शहर के अंबामाता थाना पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के लिए वकील के कहने पर अवैध वसूली करने के मामले में गिरफ्तार हो जाने पर जमानत पर छूटते ही शर्म और आत्मग्लानि से युवक ने फांसी लगाकर अपना जीवन समाप्त कर लिया ।

जानकारी के अनुसार 30 वर्षीय आरिफ अहमद पुत्र रईस अहमद निवासी राताखेत अस्सी फीट रोड ने लव मैरिज की थी और उसका डेढ़ वर्ष का बच्चा है। गत दिनों सूरजपोल थाना पुलिस ने इसे अवैध चौथ वसूली करते गिरफ्तार किया था। 

पूछताछ में आरिफ ने बताया कि जेल में बंद मुज्जफर उर्फ गोगा ने जेल में बंद मुल्जिम को धमकाया और उसके परिजनों से अवैध चौथ वसूली के लिए कहा। गोगा ने अवैध राशि वसूलने के लिए वकील साहिल रजा को राशि लाने के लिए कहा। वकील खुद नहीं गया और उसने आरिफ को रुपये लेने भेज दिया जिसे पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। 

करीब पांच दिन पूर्व ही जमानत पर छूटने के बाद मंगलवार सुबह नमाज अदा करने के बाद घर आकर चौक में रस्सी से फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। उस दौरान इसकी पत्नी व बच्चा अलग कमरे में सोए हुए थे। मकान मालिक ने देखा और तुरन्त पास में ही रह रहे शकील अहमद और परिवार वालों को सूचना दी। सभी ने मिलकर उसे उतारा और निजी चिकित्सालय ले गये। जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया। 

अम्बामाता थाने के एएसआई रामनाथ ने मकान मालिक की रिपोर्ट पर शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। उधर मामले में वकील का हाथ सामने आने पर थाने पर भारी भीड़ जमा हो गई और सुबह से ही मृतक के परिजनों को समझाने की कवायद शुरू कर दी। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी।