×

दोहरे हत्याकांड की आरोपी मारिया को 7 नवंबर तक पुलिस रिमांड में भेजा

पुलिस ने आज उसे कोर्ट में पेश किया 

 

उदयपुर 3 नवंबर 2023 । शहर के नवरत्न काम्प्लेक्स इलाके की डायमंड कॉलोनी में 27 अक्टूबर को हुए दोहरे हत्याकांड की आरोपी मारिया को पुलिस ने शुक्रवार को उदयपुर कोर्ट के समक्ष पेश किया जहां से उसे 7 नवंबर तक पुलिस कस्टडी रिमांड में भेज दिया गया।

बता दें कि उदयपुर की दो बुजुर्ग बहने हुसैना और सारा की उन्ही की एक रिश्तेदार मारिया ने पैसों और जेवर के लालच में हत्या (Murder) कर दी थी और हत्या के बाद सबूत (Evidence) को मिटाने के लिए घर में आग लगाने का भी प्रयास किया था जिसके बाद से पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में थी और करीब 6 दिन के बाद पुलिस ने आरोपी मारिया को जो कि मृतक महिलाओं की बहन की बहू है उसे गिरफ्तार किया। 

पुलिस की प्राथमिक पूछताछ मे आरोपी महिला (मारिया) ने पुलिस को बताया कि उसने पूरी हत्याकांड को इसलिए रचा क्योंकि उसे पैसे की जरूरत थी, और उसे मालूम था कि दोनों बुजुर्ग महिलाओं के पास काफी बड़ी संख्या में सोने के जेवर और नकद राशि (Cash) मौजूद है।

इसके बाद उसने अक्टूबर महीने की पहले हफ्ते में भी दोनों महिलाओं को जहर (Poison) देकर मारने का प्रयास किया था, लेकिन वह असफल रही उसके बाद उसने दशहरे की छुट्टियों में उसके चौकीदार और नौकरानी के अपने गांव जाने का इंतजार किया और जब वह लोग गांव चले गए और घर पर दोनों महिला अकेली थी तब उसने सोने के जेवर लूटने के नियत से 26 अक्टूबर को पीड़ित महिलाओं के घर में घुसकर उन पर हमला (Attack) किया और उन्हें मौत के घाट उतार दिया जिसके बाद वहां उनके सोने के जेवरों को लेकर वहां से चली गई और उन जेवरों को ब्याज पर देकर गोल्ड लोन (Gold Loan) ले लिया और वहां अपने पति के पास कुवैत (Kuwait) जाने की फिराक में थी तभी वह पुलिस के नजरों में आ गई और पुलिस ने जब उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

इससे पूर्व घटना के बाद इस मामले को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे कहीं कहा जा रहा था कि यह किसी शातिर गैंग (Notorious Gang) के द्वारा की गई घटना है तो कहीं घर के चौकीदार और नौकरों पर भी इस हत्या के पीछे होने का शक जताया जा रहा था लेकिन जब उदयपुर के लोगों के सामने और पुलिस के सामने यह सच्चाई आई के दोनों बुजुर्ग महिलाओं की हत्या करने वाली कोई और नहीं उन्ही की एक रिश्तेदार है तो सभी आश्चऱ्याचकित (Shocked) हो गए।

गौरतलब है कि उदयपुर शहर के सबसे पास माने जाने वाले इलाके नवरत्न की डायमंड कॉलोनी (Diamond Colony) में दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद समाज के लोग भी काफी गुस्से में थे और उन्होंने इसको लेकर प्रशासन को आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने की बात कही और ज्ञापन भी सौंपा था।

दूसरी और पुलिस द्वारा विभिन्न टीमें बनाकर इस मामले को जल्द से जल्द खोलने और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने के लगातार प्रयास किया जा रहे थे।

हालांकि अब आरोपी महिला पुलिस की हिरासत में है लेकिन क्या उदयपुर जैसे शहर में दिनदहाड़े हुई इन दोहरी हत्याओं से लगता है कि अब उदयपुर भी क्या हमारे लिए एक सुरक्षित शहर रहा है या नहीं। साथ ही यह सवाल भी खड़ा होता है कि किस पर विश्वास किया जाए और किस पर नहीं। ऐसे में इलाके के रहने वाले लोगों द्वारा प्रशासन से यह भी मांग की गई की खासकर नवरत्न कंपलेक्स फतेहपुरा खारोल कॉलोनी इन सभी इलाकों में अपराधिक गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रही है चाहे वह लूट हो चाहे वह चोरी हो चाहे वह और कोई घटना लगातार बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और इसी को लेकर इलाके के लोगों की मांग है कि पुलिस द्वारा इन इलाकों में रात्रि गश्त बढ़ाई जाए ताकि पुलिस का खौफ आरोपियों में बदमाशों में लगातार बना रहे।