×

विवाहिता ने लगाया फांसी का फंदा,पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

सवीना थाना क्षेत्र के डाकन कोटडा स्थित हीरामन सोसाइटी में हुई घटना

 

उदयपुर 22 अगस्त 2023 । सवीना थाना क्षेत्र के डाकन कोटडा स्थित हीरामन सोसाइटी में कल सोमवार 21 अगस्त दिन में एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। 

जानकारी के अनुसार योगिता राठौर पत्नी करण सिंह राठौर उम्र 24 वर्ष निवासी बामनिया थाना झल्लारा हाल निवासी हीरामन सोसाइटी डाकन कोटड़ा रोड थाना क्षेत्र सवीना में अपने पति करण सिंह के साथ रहती थी। लगभग सवा दो साल पहले योगिता की शादी करण सिंह से हुई थी। कल सोमवार 21 अगस्त को योगिता ने हीरामन सोसाइटी स्थित अपने घर पर ही फांसी का फंदा लगा कर अपना जीवन समाप्त कर लिया। 

ससुराल पक्ष वालों ने इसकी सूचना सवीना थाना पुलिस को दी इस पर सवीना थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और विवाहित के शव को महाराणा भूपाल चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। वही पुलिस की सूचना पर विवाहिता के पीहर पक्ष के काफी सारे लोग भी मोर्चरी पहुंचे और पीहर पक्ष के लोगों ने मृतका के पति करण सिंह और मृतका की सास पर हत्या के आरोप लगाए है। 

मृतका योगिता के परिजन ने बताया कि शादी के बाद ही से योगिता का पति व सास दहेज को लेकर योगिता को काफी परेशान कर रहे थे । बार-बार योगिता से पैसे की मांग भी की जा रही थी।  साथ ही योगिता के पति का एक दूसरी महिला से अवैध संबंध भी था। पुलिस के द्वारा मौके से लिए गए फोटो और वीडियो देखने से ऐसा प्रतीत होता है की योगिता की हत्या कर फांसी कर फंदे पर लटकाया गया है। क्योंकि योगिता ने जो फांसी का फंदा लगाया था उस पर कोई गांठ नहीं है और स्टूल भी बेड पर सीधा पड़ा हुआ था जबकि स्टूल गिर जाना चाहिए था। 

हालांकि पूरा मामला पुलिस जांच में सामने आएगा की योगिता की हत्या हुई है या योगिता ने स्वयं अपनी जान दी है।