×

पुलिस की साइबर क्राइम कंट्रोल विंग ने चोरी और गुम हुए 75 मोबाईल फ़ोन किए बरामद 

बरामद किए गए मोबाईल फ़ोन की कुल कीमत करीब 12 लाख रूपए है

 

सलूम्बर 02.05.24 - ज़िला पुलिस ने पिछले दिनों गम हुए और चोरी हुए मोबाईल फोनों को बरामद करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जिसके दौरान ज़िला पुलिस को कुल 75 मोबाईल फ़ोन  बरामद करने में सफलता हासिल हुई। 

एसपी सलूम्बर अरशद अली ने बताया की उनके द्वारा वीना लोठ पुलिस निरीक्षक अपराध सहायक के पुलिस साइबर सेल सलूम्बर की एक विशेष टीम का गठन किया गया था, जिसने ज़िले  के विभिन्न थानों से मोबाईल गुमशुदगी का रिकॉर्ड प्राप्त कर तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर उदयपुर, खेरवाडा, ऋषभदेव, धरियावाद,अहमदाबाद गुजरात, मध्यप्रदेश,महाराष्ट्र से कुल 75 मोबाईल बरामद किये ।

अली ने बताया की बरामद किए गए मोबाईल फ़ोन की कुल कीमत करीब 12 लाख रूपए है। मोबाईल फ़ोन  बरामद करने के बाद उन्हें उनके मालिकों तक पहुँचाया दिया गया। 

एसपी अली ने आमजन से अपील की है की भविष्य मे किसी भी व्यक्ति को कहीं गिरा हुया मोबाईल मिलता है, तो उसे अपने पास रखने के बजाय अपने नजदीकी पुलिस थाने मे जमा कराये एवं किसी से भी बिना बिल के कोई भी मोबाईल ना खरीदें ।

साथ ही उन्होंने मोबाईल दुकानदारों से अपील है कि अपने दुकान पर कोई ग्राहक मोबाईल को अनलॉक कराने या मोबाईल बेचने आता है तो सर्वप्रथम दुकानदार उस मोबाईल का बिल अवश्य मांगे तथा बिल एवं ग्राहक के आधार कार्ड की फोटोकॉपी लेकर रिकॉर्ड अपनी दुकान पर रखें।