×

जेल निरीक्षण के दौरान दो मोबाइल 1 सिम कार्ड और 30 ग्राम गांजा बरामद

उदयपुर केंद्रीय कारागृह का बुधवार अल सुबह 150 से भी अधिक पुलिस के जवानों के साथ आला अधिकारियों ने जेल का औचक निरीक्षण किया 

 

उदयपुर 17 मई 2023 । पुलिस विभाग के आला अधिकारीयों द्वारा बुधवार अल सुबह केंद्रीय कारागृह का औचक निरीक्षण किया गया, जिससे जेल में बंद कैदियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

एडिशनल एसपी सिटी मनजीत सिंह ने बताएं कि हर बार की तरह इस बार भी 150 से अधिक पुलिस के जवानों के साथ 10 थाने के एसएचओ, एडीएम सिटी प्रभागौतम और 2 डिप्टी एसपी की मौजूदगी में सुबह करीब 5:00 बजे केंद्रीय कारागृह औचक निरीक्षण किया गया।  

इस दौरान जेल के बैरक नंबर 8 से दो मोबाइल फ़ोन और एक सिम कार्ड बरामद हुई तो वही बैरक नंबर 9 से मर्डर के मामले में सज़याफ्ता ताराचंद नामक कैदी के कब्जे से 30 ग्राम गांजा बरामद किया गया। मनजीत सिंह ने बताया कि इसको लेकर सूरजपोल थाने में  कारागृह अधिनियम की धारा 42 और धारा  8/20 के तहत दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं । साथ ही मामले में अग्रिम अनुसंधान जारी है।

हालांकि जेल परिसर में इस तरह से मोबाइल फोन,सिम कार्ड और गांजे का मिलना जेल प्रशासन पर और जेल की लचर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है।

ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब जेल द्वारा कैदी से मिलने आए उसके रिश्तेदार और अन्य लोगों की पुरजोर तरीके से चेकिंग की जाती है तो ऐसी हालत में मोबाइल फोन सिम कार्ड और गांजा जेल के अंदर कैसे पहुंच रहा है और इसका जिम्मेदार कौन है?