×

जान से मारने की धमकी देने के मामले में दो और आरोपियों की गिरफ्तारी  

पीड़ित को डराने की मंशा से की थी पत्थरबाजी

 

उदयपुर जिले के सराड़ा थाना क्षेत्र में गत वर्ष दिसंबर में एक व्यापारी को उदयपुर के कन्हैयालाल की तरह सिर तन से जुदा करने की धमकी देने और उसे डराने की मंशा से पथराव करने के मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया।  

थानाधिकारी प्रवीणसिंह राजपुरोहित ने बताया कि आरोपी हाजाराम पुत्र मनु मीणा निवासी चिकला, ऋषभदेव और राजू पुत्र ओंकार भील निवासी फांदा, सविना को गिरफ्तार किया गया। मामले में मुख्य आरोपी दोनों भाई देवीलाल व जितेन्द्र पूर्व में गिरफ्तार हो चुके है, जो जेल में हैं।

यह था मामला

पुलिस ने बताया कि 27 दिसंबर 2022 की रात को गोविन्द पटेल निवासी झाडोल की खाद-बीज की दुकान पर अज्ञात हमलावरों ने पथराव कर धमकी भरा पत्र डाला, जिसमें गोविन्द को उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकाण्ड की तरह जान से मारने की धमकी दी गई। गोविन्द ने पड़ोसी और रिश्तेदार देवीलाल पटेल पर शंका जाहिर की थी। 

पुलिस जांच में सामने आया कि गोविन्द और देवीलाल आपस में चाचा-ताऊ के बेटे हैं। देवीलाल की झाड़ोल में खाद-बीज की पुरानी दुकान है। घटना से 20-25 दिन पूर्व गोविन्द ने पास में ही खाद बीज एवं सरस डेयरी प्रोडक्ट की दुकान खोल ली, जिससे देवीलाल का कारोबार प्रभावित हुआ। इस बात को लेकर देवीलाल और गोविन्द में पहले कहासुनी हुई थी। 

इसके अलावा खेत पर सिंचाई के पानी को लेकर भी गोविन्द और देवीलाल के पिता धूलजी के बीच कहासुनी हुई थी, जिससे उन्होंने गोविन्द को डराने के लिए ऐसी धमकी दी थी। गोविन्द को सबक सिखाने व दुकान खाली करवा भगा देने के लिए देवीलाल व जितेन्द्र ने योजना बनाई कि रात को गोविन्द की दुकान पर पत्थर फेंकेंगे एवं जान से मारने की धमकी देते हुए किसी मुसलमान व्यक्ति के नाम से खत लिखकर इसकी दुकान में डाल देंगे।