×

शादी की रस्मों के बीच दूल्हे के भाइयों में आपसी झगड़ा, एक भाई की मौत 

दो भाइयों में खेत में पिलाई को लेकर था विवाद जिसके चलते बड़े भाई ने छोटे भाई पर लट्ट से वार कर की हत्या

 

उदयपुर के झल्लारा थाना क्षेत्र में शादी की रस्मों के बीच दूल्हे का भाइयों के आपसी झगड़े में एक भाई की मौत हो गई जहाँ खेत में पिलाई को लेकर पैदा हुए विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई पर लट्ट से वार किए, जिससे छोटे भाई की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपी भाई व उसकी पत्नी, 4 बच्चों को छोड़कर फरार हो गए। जिन्हें शाम तक पुलिस ने जंगल में पकड़ लिया।

झल्लारा थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार ने बताया कि पिपला फला निवासी मानिया (35) पुत्र केसरा मीणा व उसके छोटे भाई शंकर लाल( 20) के बीच रविवार सुबह करीब 7 बजे नाले से आने वाले पानी से पिलाई को लेकर विवाद हो गया। मानिया ने शंकर के सिर पर लट्ट मार दिया। लाठी का वार इतना तेज था कि शंकर की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी भाई उसकी पत्नी 4 बच्चों को छोड़कर फरार हो गए।

जैसे ही घटना की सूचना परिजनों को लगी तो उन्होंने थाने में सूचना दी। सूचना मिलते ही झल्लारा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली और शव को पोस्मार्टम के लिए स्थानीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। जहां पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर शव का पोस्मार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द किया। 

पुलिस के मुताबिक केसरा के 5 बेटे हैं। चौथे बेटे की सोमवार को शादी हैं। मृतक के पिता के विसरा की रिपोर्ट के आधार पर मानिया के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया हैं। वारदात के बाद घर में मातम छा गया व शादी की खुशी मातम में बदल गई।   

 जंगल में जाकर छिप गया था आरोपी

घटना के बाद आरोपी मानिया व उसकी पत्नी फरार हो गए। थानाधिकारी पाटीदार के निर्देशन में पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से देर शाम आरोपी को जंगल से डिटेन कर थाने ले आए।