×

पैसे की लेनदेन को लेकर युवक की हत्या

हत्या के आरोपियों को किया 2 घंटो में गिरफ्तार

 
पुरानी रंजिश के चलते किया था चाकू से हमला

उदयपुर 8 मार्च 2023 । मंगलवार को जिले के सायरा थाना क्षेत्र के सुआवतो का गुड़ा इलाके में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया।

मृतक कुंदन सिंह पर आरोपी सोहन सिंह और गोपाल सिंह ने पैसे की लेनदेन के चलते उसके घर में घुसकर चाकू से हमला किया जिसमें को गंभीर चोट आई और उसकी दौराने इलाज मौत हो गई ।

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत पूरे जिले में नाकाबंदी कराई और आरोपियों की जानकारी जुटाकर उनका पीछा किया, पहले आरोपी अपनी कार में फरार होकर गुजरात की तरफ भागने के प्रयास में थे, लेकिन पुलिस की नाकाबंदी को देखकर वह उबेश्वर महादेव के पास के जंगलों में भागने का प्रयास कर रहे थे उन्होंने जंगलों की तरफ जाकर अपनी गाड़ी को वहीं छोड़ दिया और पैदल फरार होने की कोशिश की लेकिन उस इलाके में पहले से नाई थाना पुलिस की नाकाबंदी की गई थी, पुलिस ने दोनों आरोपियों का पीछा किया लेकिन आरोपियों ने पुलिस की टीम पर पथराव भी किया, आखिरकार पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद दोनों आरोपी सोहन सिंह और गोपाल सिंह निवासी सुआवतों का गुडा को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि मृतक कुंदन सिंह उन दोनों के साथ गुजरात में टैक्सी चलाया करता था, आरोपी सोहन सिंह और कुंदन के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर कोई विवाद चल रहा था जिसका बदला लेने की नीयत से सोहन ने अपने साथी गोपाल के साथ मिलकर मंगलवार को उसके घर में जाकर उस पर हमला कर दिया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद मृतक कुंदन स्नान कर के बाथरूम से बाहर आया था, तभी दोनों आरोपी सोहन सिंह और गोपाल उसके घर में घुस गए और उसे गाली गलौज करने लगे, जब कुंदन सिंह के पिता और भाभी ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उन्होंने कहा कि उनकी कुंदन सिंह से पैसे की लेनदेन को लेकर कोई पुरानी रंजिश चल रही है जिसका बदला लेने के लिए आज वह घर पर आए हैं और वह कुंदन को अपने साथ ले जाएंगे और उसके साथ मारपीट करेंगे, अचानक से आरोपी सोहन सिंह ने अपनी जेब से चाकू निकालकर कुंदन सिंह पर वार कर दिया जिससे वह गंभीर घायल हो गया इसके बाद दोनों ही आरोपी अपनी कार में फरार हो हो गए, घायल अवस्था में मृतक कुंदन को उसके पिता और बड़े भाई ने इलाके के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर दौराने इलाज उसकी मौत हो गई। 

घटना की जानकारी मिलने पर सहारा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और एफ.एस.एल मोबाइल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। कुछ देर बाद पुलिस ने मेडिकल बोर्ड द्वारा मृतक कुंदन के शरीर का पोस्टमार्टम करवाकर शरीर को उसके परिजनों को सौंप दिया। और कुछ ही देर बाद दोनों आरोपियों की तलाश और धरपकड़ करने की कोशिश में भी शुरू कर दी गई, और अगर पुलिस की माने तो पुलिस ने सिर्फ 2 घंटे के भीतर ही हत्या करने वाले दोनों आरोपी सोहन सिंह और गोपाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब इन दोनों आरोपियों से इस घटना के बारे में गहनता से पूछताछ कर रही है।