×

मावली के दरिंदे की नहीं करेगा कोई पैरवी

बार एसोसिएशन ने लिए निर्णय, जिला कलेक्ट्रेट गेट के बाहर आदिवासियो का प्रदर्शन 

 

उदयपुर जिले के मावली में नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर निर्मम हत्या करने के मामले में आदिवासियों में भी लगातार विरोध बढ़ रहा है बुधवार को हजारों की संख्या में जिला कलेक्ट्री के बाहर आदिवासियों ने प्रदर्शन कर नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर निर्मम हत्या करने वाले आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

आदिवासियों के प्रतिनिधि शम्भू लाल गमेती ने कहा की मावली में जो घटना हुई है वह काफी निंदनीय है और उन आरोपियों को फांसी दिलाने की मांग को लेकर इतनी बड़ी तादाद में आज आदिवासी परिवार को न्याय दिलाने के लिए इकट्ठे हुए हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व में भी आदिवासियों में ऐसे कई मामले आए और लगातार आदिवासियों पर अत्याचार हो रहे हैं लेकिन अभी तक किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं हुई जिससे इन अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं।

मासूम के साथ हुई बर्बरता को लेकर जिला कलेक्ट्रेट गेट के बाहर आदिवासी अंचल के लोगों ने आरोपियों को फांसी तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि इस तरह की घटनाएं दोबारा ना हो इसके लिए जल्द से जल्द आरोपियों को फांसी के फंदे पर लटकाया जाए। इस मौके पर घटना के विरोध में पीड़ित परिवार के समर्थन मे कलेक्टरी पहुंचे बार एसोसिएशन के सदस्य अधिवक्ताओ ने भी प्रदर्शन किया।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मोगरा ने कहा की 9 साल की बच्ची के साथ जो घटना हुई हैं वह निंदनीय हैं, इस मामले में एसपी उदयपुर और ज़िला कलेक्टर से मुलाक़ात कर इस बारे में अनुरोध किया गया की मामले में चालान जल्द से जल्द पेश किया जाए, ताकी अपराधियों को जल्द से जल्द सज़ा मिल सके।

मोगरा ने कहा की अधिकारीयों से इस मामले की निष्पक्ष जांच कर अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करते हुए कोर्ट के समक्ष पेश की जाए। साथ ही मोगरा ने कहा की समस्त बार एसोसिएशन के सदस्यों ने ये निर्णय लिया हैं की उस निर्मम हत्या के मामले में कोई भी अपराधियों की पैरवी नही करेगा।