×

ओडा ब्रिज ब्लास्ट मामले में आज दो आरोपियों को पुलिस उदयपुर कोर्ट लेकर पहुंची

भारी सुरक्षा के बीच में कोर्ट में पेश किया

 

उदयपुर 17 मई 2023 । जिले के जावर माइंस इलाके में नवंबर माह में ओडा ब्रिज पर उदयपुर असरवा ब्रॉड गेज ट्रैन सुविधा के लॉन्च के बाद रेलवे ट्रेक पर ब्लास्ट हुआ था जिस पर पुलिस ने करीब 8 से ज्यादा लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया था। वही डेटोनेटर लगाने से लगाकर बेचने वाले तक को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की और उन्हें गिरफ्तार किया । वही बड़ी बात यह है कि अब तक इस मामले में किसी की भी जमानत भी नहीं हो पाई है। बुधवार को भी अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से दो आरोपियों को पुलिस उदयपुर पहुंची जहां एडीजी टू कोर्ट में पेश किया इस दौरान पूरा कोर्ट परिसर छावनी बना रहा।

उल्लेखनीय है कि दो सप्ताह पहले फूल चंद मीणा ने अपने दो रिश्तेदारों, जिनमें से एक नाबालिग के साथ मिलकर ओड़ा ब्रिज पर सुपर 90 विस्फोटक लगाया और उसे उड़ाने की कोशिश की। दो बमों में से एक बम फटने से रेलवे लाइन को काफी नुकसान हुआ और एक दिन के लिए उदयपुर-अहमदाबाद यात्री गाड़ी को रद्द करना पड़ा।

इस मामले में पुलिस की टीम द्वारा गिरफ्तार किए सभी आरोपी अभी भी न्यायिक अभिरक्षा में हैं और किसी कों भी जमानत नहीं मिली हैं। पुलिस द्वारा इस मामले में चालान भी पेश कर दिया गया हैं।