×

भिंडर में बड़ी मात्रा में अफीम गांजे की हो रही थी खेती 

पुलिस ने बड़ी मात्रा में अफीम और गांजे के पौधे बरामद किए

 

उदयपुर। ज़िले में भिंडर क्षेत्र में काले सोने का इतना बड़ा कारोबार देखकर पुलिस भी रह गई दंग दरअसल राजस्थान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भिंडर थाना क्षेत्र के भीखावनिया गांव की नदी के पास पहाड़ियों के बीच में अफीम और गांजे की खेती की जा रही है ।

सूचना मिलते ही थाना अधिकारी पुनाराम मय टीम के मौके पर पहुंचे और देखा तो उनके होंश उड़ गए । भिंडर थाना क्षेत्र में काले सोने की इतनी बड़ी खेती आज तक किसी ने नहीं की थी ।खेत में अफीम और गाजे के हजारों पेड़ लगे हुए थे। अफीम और गांजे के हजारों पेड़ को जड़ से निकालने में लगभग पांच घंटे का समय लगा ।

थाना अधिकारी पुनाराम गुजर ने बताया की मुखबिर से सूचना मिली थी कि ऊंकार सिंह राजपूत नामक व्यक्ति ने अपने खेत पर अवैध तरीके से अफीम और गांजे की खेती की जा रही है, जिस पर कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में अफीम और गांजे के पौधे बरामद किए हैं ।

साथ ही मामला दर्ज कर मामले में अनुसंधान किया जा रहा है । कारवाई के दौरान भीण्ड़र थानाधिकारी पूनाराम गुर्जर, पाणुन्द चौकी हेड कांस्टेबल बालुलाल, गंगाराम, भीण्ड़र थाने से हिंगलाज, सचिन, रामावतार, नरेश, यूसुफ आदि मौजूद थे।