×

पैंथर का आतंक, 7 दिन में किया दूसरा शिकार, वृद्धा की मौत

जावर माइंस के सिंगटवाड़ा ग्राम पंचायत में पैंथर ने किया वृद्धा का शिकार 

 

पैंथर के लगातार हमले से गुस्साए ग्रामीणों के विरोध के बाद वन विभाग से पेंथर को शूट करने की मांगी अनुमति  

उदयपुर में पैंथर का हमला आम बात है लेकिन यह बात तब तक ही सीमित रहती है जब तक पैंथर आदमखोर न बन जाए क्युकी इस पैंथर का हमला अब इंसानो की मौत का खतरा बन गया। उदयपुर के जावर माइंस क्षेत्र की इस घटना के बाद ग्रामीण विरोध कर पैंथर के शूट की मांग कर रहे है।  

दरअसल यह घटना जावर माइंस के सिंगटवाड़ा ग्राम पंचायत की है जहाँ 65 वर्षीय अमरी पत्नी मंगला घर के आँगन में सो रही थी। जो की पैंथर का शिकार बन गयी। सुबह जब परिजन उठे तब महिला को घर में न पाकर तलाश शुरू की तब पता चला की घर से 1 किलोमीटर की दुरी पर जंगल की झाड़िंयो में महिला का शव क्षतिग्रस्त मिला। घटना स्थल पर वन अधिकारी और पुलिस अधिकारी भी पहुंचे जहाँ गुस्साए ग्रामीणों को समझाइश के बाद दोपहर करीब 3 बजे पुलिस ने शव को कस्टडी  में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया। 

डीएफओ मुकेश सैनी बताया की जावर माइंस की घटना पर पेंथर को शूट करने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है। चूँकि 7 दिनों में दोनों महिलाओ का शिकार एक ही पैंथर ने किया है या अलग अलग पैंथर द्वारा हमला हुआ है इसकी जांच के लिए वन विभाग की टीम लगी हुई है। 

पैंथर के हमले के बाद 5 पिंजरे संभावित क्षेत्रों में लगा दिए थे लेकिन हाल ही घटना के बाद संभवित क्षेत्रों में मॉनीटरिंग बढ़ा कर 10 पिंजरे लगा दिए गए है।  पैंथर को पकड़ने के लिए ट्रेंकुलाइज टीम भी वही तैनात रहेगी। शिकार करने वाले पैंथर की तलाश के लिए वन क्षेत्र में वन कर्मियों की टीम लगातार पैंथर की तलाश में घूम रही है।