×

पेपर लीक मामला - फरार आरोपी का साथी जयपुर से गिरफ्तार

जयपुर से गिरफ्तार कर उदयपुर लाया गया

 

उदयपुर 13 मार्च 2023 । सीनियर भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में पुलिस द्वारा एक और आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार कर उदयपुर लाया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया गया आरोपी राम रामगोपाल मीणा जयपुर का निवासी है और इसे पेपर लीक मामले में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और फरार चल रहे आरोपी अनिल मीणा और शेर सिंह मीणा निवासी आबूरोड का सहयोगी बताया जा रहा है। हालांकि अभी तक इस पूरे पेपर लीक मामले में इसकी क्या भूमिका है इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। 

उदयपुर लाने के बाद पुलिस की टीमों द्वारा गिरफ्तार आरोपी रामगोपाल से इस पूरे मामले को लेकर पूछताछ जारी है, इससे कई अहम जानकारियां मिलने की भी उम्मीद जताई जा रही है, तो वही इस मामले में 40 लाख रुपए में पेपर खरीदने और आगे बेचने का आरोपी शेर सिंह अभी भी फरार चल रहा है। हालांकि पुलिस ने हाल ही में उसके सर पर 5 हज़ार रूपए का इनाम भी घोषित किया है।  

आपको बता दें कि उदयपुर पुलिस द्वारा सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा के सामान्य ज्ञान के पेपर से ठीक कुछ घंटों पहले बेकरिया थाना क्षेत्र से एक बस में पेपर सॉल्व करते हुए 44 मास्टरमाइंड सुरेश मीणा सहित गिरफ्तार किया था और उसी शाम को सुखेर की एक होटल से इस मामले से जुड़े 10 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। 

जिसके बाद इस पूरे मामले के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका का भी नाम सामने आया था इसके बाद पुलिस ने आरोपी भूपेंद्र सारण की बीवी और गर्लफ्रेंड को जयपुर से गिरफ्तार किया था और उनके घरों से बड़ी मात्रा में नकली सर्टिफिकेट और अलग-अलग कॉलेज और यूनिवर्सिटी की नकली डिग्री भी बरामद की थी, वहीं सरकार द्वारा इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए भूपेंद्र सारण और सुरेश मीणा द्वारा संचालित उनके जयपुर में बनाए गए कोचिंग सेंटर पर भी अवैध मानते हुए बुलडोजर चलाया गया था। 

इसके बाद अब तक इस मामले में पुलिस ने दो मास्टरमाइंड सुरेश मीणा और भूपेंद्र सारण को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन एक और मस्त माइंड सुरेश ढाका और उसका एक साथी शेर सिंह अभी भी फरार चल रहे हैं।

गौरतलब है कि पुलिस ने इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड बताये जा रहे भूपेंद्र सारण की गिरफ्तारी के बाद उसको थाने से कोर्ट तक पैदल ही पहुंचाया था, इसी के साथ पुलिस ने उसके एक अन्य साथी पटवारी को भी गिरफ्तार किया था लेकिन उनकी पुलिस कस्टडी रिमांड की अवधि पूरी होने पर दोनों को हाल ही में जेल भेज दिया गया है।