×

पार्टनर द्वारा छवि धूमिल करने का आरोप 
 

निष्पक्ष जांच के लिए आईजी से की गुहार 
 
 
होटल मैनेजमेंट कोर्स कराने वाली एक कंपनी के मालिक ने अपने साथ धोखाधड़ी पूर्वक साझेदारी करने वाले अभियुक्त द्वारा की गई धोखाधड़ी को लेकर पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) से निष्पक्ष जांच की माँग की है। 

उदयपुर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में संचालित होटल मैनेजमेंट कोर्स कराने वाली एक कंपनी के मालिक ने अपने साथ धोखाधड़ी पूर्वक साझेदारी करने वाले अभियुक्त द्वारा की गई धोखाधड़ी को लेकर पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) से निष्पक्ष जांच की माँग की है। 

परिवाद में कंपनी के मालिक पृथ्वी पाल सिंह राजपुरोहित ने आरोप लगाया की उसके साझेदार गजेंद्र सिंह सरोहा ने उसकी छवि को धूमिल करने के लिए मामला दर्ज करवाया और अखबारों में खबरें भी प्रकाशित करवाई गई। 

इसके बाद अब संस्थान के मालिक पृथ्वीपाल सिंह ने लेकसिटी प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता आयोजित कर मीडिया के सामने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि वह 2014 से एयरलाइन एंड होटल मैनेजमेंट अकैडमी को संचालित कर रहा है। 2017 में अभियुक्त ने होटल मैनेजमेंट कोर्स करने की इच्छा जाहिर करते हुए साथ में पार्टनरशिप शुरू की बाद में यह भी कहा कि शिक्षा क्षेत्र में संस्था के जरिए कार्य करने पर अधिक फायदा हो सकता है जिसके बाद दोनों ने मिलकर एलजी एजुकेशन सोसाइटी बनाई जिसमे अभियुक्त गजेंद्र सिंह ने धोखाधड़ी पूर्वक स्वयं अध्यक्ष बनकर पृथ्वीपाल सिंह को सचिव बना दिया। इसके साथ ही पृथ्वीपाल सिंह ने आरोप लगाया कि अभियुक्त द्वारा फर्जी चेक पर हस्ताक्षर लेकर लाखों रुपए भी निकलवा लिए। 

इस पूरे मामले को लेकर कंपनी मालिक पृथ्वीपाल सिंह राजपुरोहित ने मीडिया को बताया कि अभियुक्त गजेंद्र सिंह लगातार उसे डरा धमका रहा है। पृथ्वीपाल ने लगातार कंपनी के ऑडिट चेक करवाने के लिए भी कहा जिससे सारी सच्चाई सामने आये। इस मामले को लेकर पृथ्वीपाल ने आईजी बिनीता ठाकुर को निष्पक्ष जांच के लिए ज्ञापन सौंपा है।