×

सीसारमा गांव का पटवारी 2500 की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया 

भूखंड की रजिस्ट्री के बाद नामांतरण खुलवाने की एवज़ में रिश्वत  मांगी थी पटवारी योगेश नागदा ने

 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की कार्यवाही

उदयपुर 28 अक्टूबर 2021। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सीसारमा गांव में पोस्टेड पटवारी योगेश नागदा को नामांतरण खुलवाने की एवज में 2500 रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। ट्रेप हुआ पटवारी योगेश नागदा सीसारमा गांव में पोस्टेड था और उसके पास कानपुर पंचायत का भी अतिरिक्त चार्ज था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार परिवादी शैतान सिंह ने एसीबी ऑफिस में पेश होकर लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाई की पटवारी योगेश नागदा ने परिवादी से भूखंड की रजिस्ट्री के बाद नामांतरण खुलवाने की एवज में रिश्वत की मांगी। रिश्वत देने नहीं पर आरोपी पटवारी नामांतरण का प्रोसेस आगे नहीं बढ़ा रहा था। 

परिवादी शैतान सिंह ने एसीबी ऑफिस में पेश होकर लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाई। शिकायत पर टीम द्वारा सत्यापन किया गया। एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि पटवारी नागदा ने सब सिटी सेंटर स्थित अपने निवास पर परिवादी को रिश्वत राशि लेकर बुलाया। इस पर एसीबी निरीक्षक सोनू शेखावात के नेतृत्व में टीम ने 2500 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ओझा ने बताया कि परिवादी शैतान सिंह ने उसकी सुमन कुंवर के नाम से 2 कृषि भूमि के भूखंड खरीदे। रजिस्ट्री के बाद वो नामांतरण के लिए पटवार मंडल पहुंचा तो पटवारी रिश्वत नहीं दिए जाने पर उसको लगातार चक्कर लगवा रहा था।