×

प्रेमिका से जुदा ना होना पड़े इसलिए बनाया खुद के अपहरण का प्लान 

12वी का छात्र 11वी की छात्रा से करता था प्यार, प्रेमिका से जुदा ना होना पड़े इसलिए बनाया ये खतरनाक प्लान

 

डूंगरपुर जिले में 11वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से प्यार करने वाले बारहवीं कक्षा के नाबालिग छात्र ने अपनी प्रेमिका से जुदा ना होना पड़े इसके लिए एक खतरनाक प्लान बनाया।

छात्र को डर था कि बारहवीं कक्षा पास होते ही उसे स्कूल छोड़नी पड़ेगी और इसके साथ ही वह अपनी प्रेमिका से भी अलग हो जाएगा। ऐसे में छात्र ने 12वीं कक्षा में फेल होकर अपनी प्रेमिका के साथ पढ़ाई करने के लिए खुद की किडनैपिंग का झूठा प्लान रच दिया। मामले का खुलासा होने पर परिजन और पुलिस भी दंग रह गए।

पुलिस के अनुसार दोवड़ा थाना क्षेत्र निवासी एक 17 वर्षीय किशोर अपने नाना के पास रहकर 12वीं कक्षा में संस्कृत विषय की पढ़ाई कर रहा है। बुधवार को उसका अंग्रेजी अनिवार्य का पेपर था। छात्र घर से पूंजपुर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा देने के लिए सुबह 7:30 बजे निकल गया लेकिन परीक्षा देने नहीं पहुंचा। सुबह 8:00 बजे स्कूल स्टाफ ने फोन कर परिजनों को बताया कि छात्र परीक्षा देने नहीं आया है। इस पर परिजन पूंजपुर पहुंचे और उसकी तलाश शुरू की।

 इस दौरान पूंजपुर बस स्टैंड पर स्थित एक दुकान पर लगे सीसीटीवी फुटेज में छात्र रुमाल खरीदते हुए नजर आया। शाम 5:00 बजे तक छात्र की कोई खबर नहीं मिलने पर परिजनों ने दोवड़ा थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी। इधर परिजन और पुलिस छात्र को तलाश रहे थे तभी रात 9:00 बजे छात्र ने अपने पिता को अज्ञात नंबर से फोन किया और खुद के किडनैप होने की कहानी सुनाई।

छात्र ने बताया कि पूंजपुर में अज्ञात व्यक्तियो ने उसे जबरन कार में बिठाकर बेहोश कर दिया इसके बाद उसे कुछ याद नही है। छात्र ने बताया कि जब उसे होश आया तो वह गुजरात के अहमदाबाद में था। सूचना पर दोवड़ा थाना पुलिस तथा परिजन अहमदाबाद पहुंचे और छात्र को दस्तयाब कर आज सुबह दोवड़ा पहुंचे।

शुरुआत में छात्र अपनी किडनैपिंग की कहानी सुनाता रहा लेकिन शक होने पर पुलिस ने मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की तो छात्र ने पूरे मामले का खुलासा किया। छात्र ने बताया कि वह उसी की स्कूल की 11वीं की एक छात्रा से प्यार करता है। 12वीं कक्षा पास हो जाने के बाद उसे स्कूल छोड़ना पड़ता ऐसे में उसने 12वीं कक्षा फेल होकर वापस 12वीं में उसी स्कूल में एडमिशन लेते हुए अपनी प्रेमिका के साथ 12वीं कक्षा की पढ़ाई का प्लान बनाया था।

 फिलहाल पुलिस ने धारा 363 में मामला दर्ज कर छात्र को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है।