×

लापरवाही करने पर पुलिस ने 57900 रूपये और नगर निगम ने 7200 रूपये के चालान काटे 

मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी 4700 रूपये का वसूला गया जुर्माना

 

कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने वालो के खिलाफ कार्यवाही 

उदयपुर 5 जून 2021 । नगर निगम द्वारा चलाये गए अभियान के तहत त्रि स्तरीय जन अनुशासन मोडिफाइड लॉक डाउन में लापरवाही पूर्वक कार्य करने वालो एवं बिना मास्क पाए जाने वाले के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में आज में आज शनिवार को 13 प्रतिष्ठान मालिकों एवं 7 व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 7200 रुपए के चालन बनाकर जुर्माना वसूला गया।

नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश की पालना में निगम द्वारा कोरोना महामारी को लेकर पिछले कई दिनों से लगातार सख्त कार्रवाई की जा रही है। निगम अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा त्रि स्तरीय जन अनुशासन मोडिफाइड लॉक डाउन में लगातार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आकस्मिक जांच का अभियान चलाया जा रहा है। 

जिला पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पाचार ने बताया की त्रि स्तरीय जन अनुशासन मोडिफाइड लॉक डाउन में लापरवाही के विरुद्ध अभियान के अंतर्गत शनिवार को जिला पुलिस ने बिना मास्क के 4 लोगो का चालान काटते हुए 4000 रूपये वसूले, सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने वाले 531 लोगो के खिलाफ चालान काटकर 53100 रूपये वसूले गए एव कोरोना प्रोटोकोल के तहत सड़क पर थूंकने वालो के खिलाफ 4 जनो का चालान कटा गया।  

वहीँ नगर निगम उदयपुर ने शहर वासियों को इस बीमारी के प्रति जागरूक करने के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर शनिवार को 1700 पेंपलेट वितरित किए गए, इसी के साथ जरूरतमंद 2000 लोगो को निःशुल्क मास्क वितरित किए गए।