×

टेम्पो में बैठी महिला का मंगलसूत्र उड़ाने वाली महिला चोर गैंग आई पकड़ में 

घटना के तीन घंटे बाद ही सूरजपोल थाना पुलिस की त्वरित कार्यवाही 

 

इस शातिर महिला चोर गैंग की पूर्व में भी कई चोरी की वारदातों लेखा जोखा का थाना में दर्ज हो रखा है।  

उदयपुर 4 जून 2021। वाकई महिलाएं अब हर मामले में पुरुषों को पीछे छोड़ रही हैं, चोरी जैसे मामलों में भी। उदयपुर में हुए टेम्पो में महिला चोर गैंग का एक ऐसा कारनामा सामने आया है जिसे देख आप भी बस देखते ही रह जाएंगे। यहां तीन महिला चोर ने टेम्पो में सवार वृद्ध महिला को अपना निशाना बनाते हुए उसके गले से मंगलसूत्र उड़ा लिया। 

पीड़िता सागर देवी नकवाल पत्नी श्याम निवासी बापू कॉलोनी भीलवाड़ा ने जब थाना सूरज पोल में इस प्रकरण की घटना दर्ज कर बताया की जब वह आज सुबह करोड़ 9:40 AM पर सिटी स्टेशन उदयपुर के सामने सवारी टेम्पो में बैठ कर नगर निगम उदयपुर के सामने ICICI बैंक के पास उतरी उससे पहले उसी टेम्पो में वही 3 शातिर चोरनियां भी बैठी थी जिनका हुलिया पीड़िता ने बताया की उन तीनो औरतो में से दो औरतों के हाथ के अंगूठे पर पट्टी बंधी हुई थी और तीसरी अधेड़ उम्र की मोटी औरत थी।  जिनमे से एक औरत पीड़िता के पास बैठी थी और दूसरी औरत अपनी हाथ की सफाई दिखते हुए पीड़िता के सोने का मंगलसूत्र चुरा लिया। 

मंगलसूत्र न होने का अंदेशा होने पर पीड़िता ने थाना सूरज पोल में रिपोर्ट दर्ज करवाया। इस घटना  पर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार ने धारा 155/ 21 धारा 379 के तहत गिफ्तारी के निर्देश जारी कर दिए गए। सूरजपोल के थानाधिकारी हनवंत सिंह व मय टीम और मुखबिर की सुचना के आधार पर चुंगी नाका क्षेत्र में हुई वारदात पर सोने के मंगल सूत्र को बेचने के फ़िराक में घूमते हुए महिलाओ की गिरफ़्तारी किया ।  

सूरजपोल थानाधिकारी हनवंत सिंह ने बताया की महिला मुज्लिमो की पहचान सुन्दर उर्फ़ सुंदरी पत्नी बाबू लाल, पुनम पत्नी रमेश, मनीषा पत्नी भैरु निवासी इंद्रा कॉलोनी, गोर्वधन विलास के रूप में की गई है। वहीँ इन महिलाओ से चोरी किया हुआ मंगलसूत्र भी बरामद कर लिया गया है। पूर्व में भी इन महिलाओ के खिलाफ इस प्रकार की वारदात और चोरी के प्रकरण दर्ज है।   


ऐसे आई पकड़ में 

पीड़िता ने बताया था की दो महिलाओ के शरीर पर चोट के निशान थे और पट्टी बंधी हुई थी। पुलिस ने इसी को आधार बनाकर महिलाओ की तलाश की। पता चला की महिलाओं की इस गैंग के साथ दो दिन पूर्व नासिर नामक व्यक्ति ने मारपीट की थी जिसकी रिपोर्ट इन महिलाओं ने गोवर्धन विलास थाना में दर्ज करवाई थी।