×

बजरंग दल पदाधिकारी हत्या की ज़िम्मेदारी प्रीतम सिंह उर्फ़ बंटी ने ली

बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ता एमबी अस्पताल की मोर्चरी के बाहर एकत्र है

 

उदयपुर 7 फरवरी 2023। शहर के रामपुरा इलाके में सोमवार रात को बजरंग दल सह संयोजक राजेंद्र परमार उर्फ राजू तेली की हत्या के बाद उदयपुर के प्रीतम सिंह उर्फ़ बंटी ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली। 

इधर, बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद् के सैंकड़ो कार्यकर्ता एमबी अस्पताल की मोर्चरी के बाहर एकत्र है। वहीँ मोर्चरी के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है। अभी तक शव का पोस्टमार्टम नहीं किया जा सका है। 

विश्व हिन्दू परिषद् के जिलाध्यक्ष सुखलाल लौहार ने बताया की उनकी मांग है कि मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी और आर्थिक मुआवज़े दिया जाये तथा आरोपियों पर जल्द से जल्द कार्यवाही की जाये। उन्होंने मांग कि है की जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होंगे तब तक पोस्टमार्टम नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने मृतक को हिस्ट्रीशीटर बताये जाने पर आपत्ति दर्ज की है।  

इससे पूर्व हत्या की ज़िम्मेदारी लेने वाले प्रीतम ने अपने फेसबुक अकाउंट पर सोमवार देर रात एक पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने साफ लिखा कि राजू तेली जो अंबामाता थाने का हिस्ट्रीशीटर था वह प्रीतम सिंह के मामा की करोड़ों की जमीन हड़पना चाहता था इसीलिए उसने उन्हें गोली मार दी। हालाँकि पोस्ट शेयर करने के कुछ ही देर बाद यह पोस्ट जब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी तो इसे फेसबुक से डिलीट कर दिया गया। 

पुलिस इस फेसबुक पोस्ट को भी आधार बनाकर इस हत्याकांड की तफ्तीश कर रही है। गौरतलब है कि सोमवार शाम को मल्लातलाई चौराहे पर चौराहे पर दो अज्ञात बदमाशों ने राजेंद्र परमार पर गोली चलाई थी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए और हॉस्पिटल में और ने दम तोड़ दिया, घटना उस समय हुई जब राजेंद्र अपनी दुकान पिक एंड ईट के बाहर खड़े हुए थे तभी 2 लोग पैदल पैदल उनके पास आए और बंदूक निकाल कर राजू पर फायर कर दिए। 

घटना के दौरान तीन राउंड फायर किए गए। घायल राजू जमीन पर गिर गए और इसके बाद उन्हें पास ही बने एक प्राइवेट हॉस्पिटल मे गया जहां से उन्हें एमबी हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।