×

उदयपुर में हुई राजू तेली की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार का सप्लायर मध्य प्रदेश से गिरफ्तार 

 

उदयपुर में पिछले दिनों राजेंद्र परमार उर्फ राजू तेली की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को सप्लाई करने वाले आरोपी को पुलिस ने मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार पूर्व में इस मामले में गिरफ्तार किए गए जितेंद्र और अन्ना से मिली जानकारी के आधार पर उदयपुर पुलिस की एक टीम को मध्यप्रदेश भेजा गया जहां से हथियार सप्लाई करने वाले आरोपी तूफान सिंह उर्फ ज्ञानी को गिरफ्तार कर उदयपुर पुलिस अंबामाता थाने लेकर आई है।

प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि हत्या के आरोपी प्रीतम सिंह और जितेंद्र सिंह से पिछले 4 साल से उसकी दोस्ती थी, जिसके चलते उसने राजेंद्र परमार की हत्या के लिए 3 पिस्टल और 35 कारतूस उन्हें उपलब्ध कराए थे, जिन्हे हिस्ट्रीशीटर दिलीप नाथ के कहने पर जितेंद्र ने मुख्य आरोपी प्रीतम और उसके अन्य साथी विजय को दिए थे।

गौरतलब है कि 6 फरवरी 2023 की शाम करीब 6:30 बजे राजेंद्र रामपुरा चौराहे पर स्थित अपनी दुकान पिक एंड मूव के बाहर खड़ा था और कहीं जाने के लिए अपने कार में बैठने लगा।  उसके पहले ही कोई दो अज्ञात लोगों ने उस पर पीछे से गोली चला दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां पर उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

उसी रात जिले के गोवर्धन विलास थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रीतम और बंटी ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लेते हुए फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट डाली और उसमें राजेंद्र परमार उर्फ राजू तेली की हत्या करना स्वीकार किया।

इस मामले में पुलिस ने अगले दिन प्रहलाद नाम के एक व्यक्ति को चित्तौड़गढ़ से दोनों हत्या के आरोपियों की कार में बिठाकर मदद करने के आरोप में हिरासत में लिया जिसकी पूछताछ में उन्हें इस घटना से जुड़ी कुछ जानकारियां प्राप्त हुई जिसके आधार पर पुलिस विजय उर्फ सिकरा को जयपुर से गिरफ्तार किया। 

विजय ने अपनी पुलिस पूछताछ के दौरान हत्या करना स्वीकार किया और पुलिस को जानकारी दी कि उसे आरोपी प्रीतम और बंटी ने नए घर दिलाने और उसकी बहन की शादी कराने का लालच देकर इस हत्याकांड में शामिल किया था। कुछ ही दिनों के बाद पुलिस ने इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी प्रीतम उर्फ बंटी को भी गिरफ्तार कर लिया प्रीतम ने अपनी प्राथमिक पूछताछ में पुलिस को जानकारी दी कि यह घटना उसने हिस्ट्रीशीटर दिलीप नाथ के कहने पर अंजाम दी है।

इसी क्रम में पुलिस ने इस हत्याकांड में सहयोग करने और हथियार उपलब्ध कराने में मदद करने क्या आरोप में एक व्यक्ति भंवरलाल और उसके साथी जितेंद्र और अन्ना को गिरफ्तार किया।अन्ना की पूछताछ में अन्ना ने इस हथियार को मध्य प्रदेश से लाना स्वीकार किया। पुलिस अब मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किए गए आरोपी तूफान सिंह से अवैध हथियारों के बारे में पूछताछ कर रही है।