×

दरिंदे का वहशीपन... गला दबाने से पहले और बाद में भी किया दुष्कर्म

मावली थाना क्षेत्र में 9 साल की बालिका से दुष्कर्म के बाद 10 टुकड़े करने का मामला 

 

उदयपुर 4 अप्रैल 2023। दिल्ली के निर्भया हत्याकांड का जिक्र होते ही देश के हर शख्स का खून खौल उठता है, लेकिन इससे एक कदम आगे रहते हुए 20 वर्षीय दरिंदे ने नौ वर्षीय बालिका को घर बुलाकर बंधक बना दुष्कर्म करने के बाद उसके शरीर को 10 हिस्सों में बांट दिया। इससे भी चौंकाने वाला खुलासा यह हुआ कि आरोपी के सिर पर वहशीपन इस कदर हावी था कि बालिका का गला दबाने के बाद उसने बच्ची के मृत शरीर से भी दुष्कर्म किया। मासूम से इस कदर दरिंदगी का खुलासा होने पर पुलिस अधिकारियों तक की आंखें भर आई। उनका कहना है कि मासूमों से दुष्कर्म की कई घटनाएं देखी, लेकिन रौंगटे खड़े कर देने एवं भीतर तक झकझोर कर देने वाली यह घटना पहली बार सामने आई है। 

दो कमरों का मकान, लकड़ी के बक्से में रखा शव 

पुलिस अनुसंधान में सामने आया कि आरोपी कमलेश उर्फ कर्णसिंह राजपूत पुत्र रामसिंह पंवार अपने परिवार में इकलौता है और माता-पिता के साथ दो कमरों के मकान में रहता है। घटना के दिन उसने बच्ची को अपने घर बुलाया। मासूम उसके इरादों को भांप नहीं सकी और विश्वास करके मकान में चली गई। इसके बाद जो हुआ, उसे सुन-पढ़कर हर कोई अचम्भित है। 

ग्रामीणों का कहना है कि देश की राजधानी में निर्भया के साथ वहशीपन से भी घिनौनी घटना अब उनके गांव में घट गई है। इसका जिक्र होते ही आंखों के सामने मासूम का चेहरा आ जाता है। जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी कमलेश ने बच्ची के शरीर के टुकड़ कर बोरे में भरे जिसे कमरे में रखे लकड़ी के एक बक्से में छिपा दिया, ताकि किसी को उसके इस कृत्य की भनक तक नहीं लगे।

प्रिंस पहुंचा खंडहर में, और दौड़ लगा दी आरोपी के मकान पर 

इस हृदय विदारक वारदात के खुलासे में फिर पुलिस के डॉग प्रिंस की महत्वपूर्ण भूमिका सामने आई है। शनिवार रात को बच्ची का शव मिला, तब तक रात हो चुकी थी। अगले दिन रविवार को उदयपुर पुलिस लाइन से डॉग प्रिंस को मौके पर भेजा गया, जो खंडहर तक पहुंचा। इसके बाद वह फर्राटे से आरोपी कमलेश के घर की तरफ भागा। फिर पुलिस टीम ने कमलेश के घर की तलाशी ली तो कई जगह खून के धब्बे मिले। इस पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने भी पुलिस के सामने सच्चाई उगल दी। 

तेज धार के चाकू का इस्तेमाल करने पर शक

पुलिस का कहना है कि अपने नापाक इरादों को पूरा करने के बाद आरोपी कमलेश उर्फ कर्णसिंह राजपूत ने किसी बड़े तेज धारदार चाकू का इस्तेमाल किया था। यह चाकू घर में सब्जी काटने वाला भी हो सकता है या फिर गांवों में लोगों के यहां कृषि कार्य में काम आने वाला कोई अन्य हथियार भी हो सकता है। 

आरोपी दरिंदे कमलेश उर्फ कर्णसिंह राजपूत ने दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर बच्ची की हत्या करना कबूला है। दुष्कर्म की पुष्टि वहशी आरोपी से पूछताछ और प्रारम्भिक मेडिकल जांच में हो गई है। गला घोंटने के बाद भी दुष्कर्म होने की बात सामने आई है। इस संबंध में भी आरोपी कमलेश उर्फ कर्णसिंह राजपूत से पूछताछ की जा रही है। 

10 दिन में पेश करेंगे चालान, फांसी हो

पुलिस जल्द सजा दिलाने के लिए 10 दिन के भीतर तथ्य जुटाकर कोर्ट में चालान पेश करेगी। आरोपी को फांसी तक पहुंचाने के प्रयास किए जाएंगे। - विकास शर्मा, एसपी

घटना की जांच के लिए बाल आयोग ने गठित की कमेटी

मावली क्षेत्र में 9 वर्षीय बालिका के साथ हुई घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती संगीता बेनीवाल ने प्रकरण से संबंधित सभी पहलुओं की गहनता से जांच हेतु जांच कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य राजीव मेघवाल व बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक श्रीमती मीना शर्मा को प्रकरण की जांच की जांच रिपोर्ट आयोग अध्यक्ष को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गये है।