×

उदयपुर में रियल एस्टेट द्वारा धोखाधड़ी का मामला दर्ज

आठ वर्ष पूर्व नीलम रियल एस्टेट द्वारा प्लाट देने के नाम पर ली गई 72 लाख की राशि, लेकिन अब तक हस्तांतरित नहीं की ज़मीन 

 

पीड़ितों ने गुरुवार को कलेक्ट्री में दिया ज्ञापन

उदयपुर 3 सितंबर 2021 । उदयपुर के बोहरा गणेश जी स्थित नीलम रियल एस्टेट द्वारा धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है जहाँ पीड़ितों ने गुरुवार को कलेक्टर से मिल कर ज्ञापन दिया। पीड़ितों ने बताया की आठ वर्ष पूर्व नीलम रियल एस्टेट के संजय डेविड और अभिलाष नायर से उन्होंने रोहीखेड़ा पटवार मंडल मोड़ी तहसील वलभनगर में ज़मीन खरीदी थी जिसका पैसा चुकता करने के बाद भी अभी तक उन्हें ज़मीन हस्तांतरित नहीं की गई है। 

करीब आठ वर्ष पूर्व हुए इस सौदे के पेटे पीड़ितों से पैसे तो ले लिए गए लेकिन अभी तक न तो उन्हें ज़मीन हस्तांतरित की गई है और न ही उनको ज़मीन की कोई रजिस्ट्री दी गई। ऐसे में इस धोखाधड़ी के शिकार लोगो ने कल गुरुवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर ज़मीन हस्तांतरित करने अथवा पैसे लौटाने की मांग की गई। वहीँ आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की भी मांग की गई। 

नीलम रियल एस्टेट की ठगी के शिकार उदयपुर निवासी हकीमुद्दीन ओड़ावाला, मोहसिन सिद्दीकी, रजब अली टीडीवाला, मुर्तज़ा पाटवाला और फ़तिमा बानु ने बताया की वह जब भी नीलम रियल एस्टेट के संजय डेविड से ज़मीन हस्तांतरण की बात करते है, संजय डेविड और उनकी पत्नी नीतू डेविड धमकियाँ देते है और उल्टा उन्हें ही फंसाने की धमकी देते है। यहीं नहीं पीड़ित ज़मीन हस्तांतरण करने या पैसे लौटाने की मांग करते है संजय डेविड की पत्नी नीतू डेविड उन्हें छेड़छाड़ के केस में फंसाने की धमकी देती है।

पीड़ितों की ओर से दिए गए ज्ञापन के बाद जिला पुलिस अधीक्षक के आदेश पर आरोपी संजय डेविड, नीतू डेविड और अभिलाष नायर के खिलाफ अलग अलग लोगो से ज़मीन के नाम पर क़रीब 72 लाख की ठगी की भूपालपुरा पुलिस थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।  अब मामले की जांच भूपालपुरा थाना पुलिस कर रही है।