×

अर्थ डायग्नोस्टिक में लाखों रूपए का गबन करने वाला रिसेप्शनिस्ट गिरफ्तार

नकद रूपए अपने पास रख लेता और कम्प्यूटर में यूपीआई से पेमेंट आने का इंद्राज कर देता

 

उदयपुर 4 फ़रवरी 2023। शहर के मधुबन स्थित अर्थ डायग्नोस्टिक में लाखों रूपए का गबन करने वाले रिसेप्शनिस्ट को शुक्रवार कों गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अर्थ डायग्नोस्टिक के निदेशक सत्येन्द्र सिंह पंवार निवासी प्रभातनगर सेक्टर 5 ने अपने यहां पर काम करने वाले एक रिसेप्शन पर काम करने वाले हिम्मत सिंह राजपूत के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था कि आरोपी अगस्त 2021 से यहां पर रिसेप्शन पर काम कर रहा था। 

इस दौरान आरोपी जो भी नकद रूपए देता, वह उसे अपने पास रख लेता और कम्प्यूटर में यूपीआई से पेमेंट आने का इंद्राज कर देता। इस तरह से आरोपी लगातार सभी तक कुल 11 लाख 86 हजार रूपए का गबन किया हैं। आरोपी ने सेंटर में ही काम करने वाले भगवतसिंह की आईडी का इस्तेमाल कर पैसों का गलत अंकन कर 1 लाख 45 हजार 311 रूपए का गबन कर दिया।

जब आरोपी ने अपने आप ही आना कम कर दिया तो कंपनी को उस पर शक हुआ और कंपनी ने इस बारे में पता लगाया तो सामने आया कि आरोपी ने अपने ऑफिस से 13 लाख 31 हजार 311 रूपए का गबन किया।

पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद मामले कि जांच कर हिम्मतसिंह सिंह राजपूत निवासी पानेरियों की मादड़ी हिरणमगरी हाल बलीचा को गिरफ्तार किया है, जिससे अग्रिम पूछताछ जारी है।