×

पर्यटकों सहित दो कारों को तेज गति कार ने मारी टक्कर

चालक के खिलाफ मामला दर्ज 

 

घटना के बाद कार मौके पर छोड़ चालक हुआ फरार 

उदयपुर,18.12.23  - बीते शुक्रवार को शहर के Sukher Police Station Circle में रात करीब 10:30  बजे एक सड़क हादसा हुआ जिसके Haryana के सिरसा से उदयपुर घूमने आए पर्यटकों की Audi Car सहित दो गाड़ियों को तेज गति से आ रही एक कार ने पीछे से टक्कर मार दी जिसमे दोनो कारों को  खासी नुक्सान पहुंचा, साथ ही टक्कर मारने  वाली कार की रफ़्तार इतनी तेज थी की वह घटना के बाद पलट गई। 

हालांकि इस घटना में कोई जन हानि नहीं हुई थी। घटना के बाद कार मालिकों द्वारा टक्कर मरने वाली कार के चालक के खिलाफ सुखेर थाने  में मामला भी दर्ज करवाया है। लेकिन उनका कहना है की पुलिस द्वारा इस मामले में कोई कार्यवाही रही है।

जिन गाड़ियों को नुक्सान पहुंचा उनमे एक गाड़ी में Haryana से उदयपुर घूमने आया एक परिवार था तो दूसरी गाड़ी में उदयपुर के ही रहने वाले पिता पुत्र सवार थे। 

हरियाणा से आए कार मालिक चंद प्रीत सिंह ने बताया की शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे Celebration Mall स्थित एक रेट्रोरेन्ट से खाना खाकर होटल स्वर्ण गड पैलेस लोट रहे थे तभी रास्ते में पीछे से आ रही एक i 20 car ने जिसकी गति करीब 100 to 120 kilometers per hour की थी उसने उसकी गाड़ी  सहित एक और Swift car को टक्कर मारी।  इस घटना को लेकर आधे घंटे के बाद ही करीब 11 बजे उन्होंने Sukher Police Station  पहुंचकर रिपोर्ट भी दी थी लेकिन रिपोर्ट पर अगले दिन मामला दर्ज कर लिया गया ,लेकिन अभी तक टक्कर मारने वाले के खिलाफ कोई कार्यवाही अभी तक नागि की गई है। 

सिंह का कहना घटना के वक्त चालक ने बीयर  पी रखी थी , और उसने खुस भी स्वीकार किया था की उसने बियार पी थी। सिंह का कहना है की घटना के बाद पुलिस से सम्पर्क  किया गया तो उनका कहना है की  वह घर पर नही है ,कई गया हुआ है , उसके घर वालो से भी संपर्क किया गया है लेकिन उसका कोई पता नहीं लग पाया है। 

घटना में क्षतिग्रस्त हुई दूसरी कार के मालिक उदयपुर के रुद्राक्ष सरुप्रिया का कहना है की उनकी कार को भी घटना में नुक्सान पहुंचा है ,घटना के वक्त कार चालक ने शराब पी हुई थी और उसकी कार पलट गई थी ,जब उस कार से बाहर उसे निकला गया तो उसने उनसे अभद्र भाषा में बात करना शुरू कर दिया और कुछ देर बाद वह भीड़ में कही ुझल हो गए।  इसको लेकर मामला दर्ज करवाने पर भी पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही कार चालक के खिलाफ नही की गई है। अब वह चाहते हैं की जल्द से जल्द उनकी शिकायत को ध्यान में रखते हुए कार चालक आरोपी पर कार्यवाही की जानी चाहिए। 

सरुप्रिया ने बताया की घटना के वक्त उन्हें टक्कर मरने वाली कार से चालक का आधार कार्ड भी मिला था जिसपर उसका नाम नितिन पांडे लिखा हुआ था।  

Station House Officer Sukher Police Station  योगेंद्र व्यास से जब मामले को लेकर पूछा  गया तो उन्होंने कहा की शिकायत पर मामला दर्ज केर लिया गया है , कार चालक की तलाश जारी है , उसकी कार भी जप्त कर  थाने पर रख दी गई है , उसके मिलने पर विधि वध कार्यवाही की जाएगी।   

     


घटना में क्षतिग्रस्त हुई कारों के मालिक द्वारा उनकी कारों को पीछे से तेज गति चला टक्कर मारने वाले कर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया लेकिन उनका आरोप है कि पुलिस द्वारा अभी तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

 दरअसल घटना शुक्रवार रात उसे समय हुई जब हरियाणा से उदयपुर घूमने आया एक परिवार अपनी लग्जरी कर में शहर के सेलिब्रेशन मॉल स्थित एक रेस्टोरेंट में खाना खाकर अपने होटल पर लौट रहा था तभी रास्ते में तेज गति से आ रही एक कर ने पीछे से उनकी कर को टक्कर मारी साथ ही रोड पर चल रही एक और स्विफ्ट कर को भी इस कर द्वारा टक्कर मार गए जिसमें दोनों ही करो को नुकसान पहुंचा साथ ही टक्कर मारने वाली कर की गति इतनी तेज थी की घटना के बाद वह भी पलट गई।

 पर्यटकों का कहना है कि इस घटना को लेकर जब उन्होंने पीछे से टक्कर मारने वाले कर के चालक को कर से बाहर निकलने में मदद की तो बाहर निकालने के बाद वह शर्मिंदा होने की जगह उनसे झगड़ा करने लगा और उनसे अभद्र भाषा का उपयोग करने लगा इस घटना को लेकर उन्होंने सुखेर थाने में रात 11:00 बजे ही रिपोर्ट दर्ज कर दी थी लेकिन शुक्रवार रात से सोमवार तक कोई कार्रवाई पुलिस द्वारा नहीं की गई।


 ऐसे में उनका कहना है कि उन्होंने कई बार जांच अधिकारी को भी टक्कर मारने वाले कर चालक के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए विनती की लेकिन उन्होंने कई बार बात को टालने का प्रयास किया।

 ऐसे में हरियाणा से आया परिवार और उदयपुर के स्विफ्ट चालक दोनों ही सोमवार को उदयपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां पर उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों से मुलाकात करने का प्रयास किया और घटना में उनकी कर को पीछे से टक्कर मार कर क्षतिग्रस्त करने वाले व्यक्ति पर कार्यवाही करने की बात कही।