×

शादी के दो दिन बाद ही लाखो रूपये लेकर फरार हुई लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार

मामले में पूर्व में चार अभियुक्त गिरफ्तार हो चुके है

 

उदयपुर 21 सितंबर 2022 । सवीना थाना पुलिस ने अभियुक्त महिला ज्योति उर्फ़ चिंता पंवार को उसके मायके भगवानदास मार्ग सीकर से गिरफ्तार किया है. प्रार्थीया मंजू जैन निवासी मेन रोड सवीना ने सवीना थाने पर रिपोर्ट दी थी की उसकी बहु और उसके जीजा ने शादी के नाम पर धोखा किया और लाखों के जेवर और नकदी लेकर फरार हो गई है.इसपर पुलिस ने मामले की जाँच शुरू की और आरोपी महिला को सीकर से गिरफ्तार किया है। 

प्रार्थीया मंजू जैन ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस को बताया की उसने दो दलालों दिलीप और कमलेश के जरिये उसके बेटे दिनेश जैन की शादी मई 2022 में करवाई थी। जिसके लिए इन दोनों दलालो ने 3 लाख 21 हज़ार लिए थे। जिसके पश्चात् उन्होंने इंदौर में लड़की वालो से मुलाकात की जिसके दौरान लड़की ज्योति व उसके जीजा ने तीन तोला सोना, 10 किलो चांदी कपडे और अन्य वस्तुओ की मांग की थी जिसपे हामी भरते हुए सवीना के शिव मंदिर में उनकी शादी करवा दी गई। 

प्रार्थिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया की शादी के बाद मात्र दो दिन ही घर पर रही। उसके स्त्रीधन और दो लाख रूपये नकद लेकर अपने जीजा के घर इंदौर चली गयी। जब प्रार्थिया और उसके घर लेने इंदौर गए तो उसके जीजा और बहन ने उनके साथ भेजते हुए मना करते हुए कहा की इसकी शादी किसी और के साथ करवाएंगे और आपके साथ नहीं भेजेंगे। जब रिश्ता करवाने वाले दलालो से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने भी मामले में टालमटोल की। जिससे उन्हें यह ज्ञात हुआ कि उनके साथ शादी के नाम पर धोखाधड़ी हुई है। 

प्रार्थिया की रिपोर्ट को जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर चंद्रशील ठाकुर के सुपरविज़न में करने के निर्देश दिए जिसे पर सवीना थानाधिकारी रविंद्र चारण और उनकी टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर चिंता पंवार उर्फ़ डिंपल उर्फ़ ज्योति शर्मा उम्र 30 वर्ष को उनके निवास स्थान भगवानदास मार्ग सीकर से गिरफ्तार किया गया। 

उक्त मामले में पुलिस चार अभियुक्तों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर चुकी है।  पुलिस ने आरोपी महिला को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।