×

RPSC पेपर लीक-बाबूलाल कटारा को 16 मई तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा

पुलिस रिमांड के दौरन उनकी निशानदेही पर कार भी बरामद की

 

उदयपुर 2 मई 2023 ।-आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा की रिमांड अवधि पूरी होने पर शनिवार 29 अप्रैल को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था जहाँ से  कोर्ट में सुनवाई के बाद बाबूलाल कटारा और कटारा के ड्राइवर गोपाल को 2 मई तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया था , आज पुलिस रिमांड पूरी होने पर उन्हें फिर से कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उन्हें व् उनके ड्राइवर को 16 मई तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया गया है। तो वही बाबूलाल कटारा के भांजे विजय और अन्य साथी अरुण को पहले ही न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया था। 

पुलिस रिमांड के दौरन उनकी निशानदेही पर कार भी बरामद की

एएसपी अशोक मीणा ने बताया की पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में उनसे कई अहम् जानकारिया मिली है। पुलिस ने बीते दिनों में बाबूलाल कटारा से पेपर लीक को लेकर कई महत्वपूर्ण सुराग भी जुटाए हैं। अब आगे न्यायिक अभिरक्षा में एसओजी द्वारा पूछताछ की जाएगी। एसओजी की टीम को अब उम्मीद है.कि इस रिमांड अवधि में पेपर लीक मामले को लेकर और भी जानकारी सामने आ सकती है। साथ ही मीणा ने बताया की बाबूलाल कटारा की निशानदेही पर एक कार भी बरामद की गई।  

फिलहाल एसओजी की टीम इस मामले को लेकर बाबूलाल कटारा के कहां कहां संपर्क सूत्र है, वहां भी महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाने में लगी हुई है। वहीं दूसरी और बाबूलाल कटारा को पेपर उपलब्ध कराने वाले शेर सिंह मीणा फिलहाल सलाखों के पीछे हैं। अब राजस्थान पुलिस की टीमें इस मामले के महत्वपूर्ण मास्टरमाइंड सुरेश ढाका की तलाश करने में जुटी हुई है। लेकिन अभी तक राजस्थान पुलिस और एसओजी की टीम को सुरेश ढाका को को कोई विशेष सुराग नहीं मिल पाया है। 

गौरतलब है कि उदयपुर पुलिस द्वारा दिसंबर 2022 में एक चलती बस से सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा के सामान्य ज्ञान के पेपर सॉल्व करते हुए पेपर लीक  गिरोह के मास्टरमाइंड सहित 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया था पर पुलिस ने दो अन्य व्हाट्सएप में भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका के बारे में भी जानकारी बताई थी और इसी के चलते पूर्व में पुलिस भूपेंद्र सारण और इस मामले में मुख्य आरोपी माने जाने वाले अनिल मीणा और शेर सिंह मीणा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। अब तक इस पूरे पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड सुरेश ढाका को गिरफ्तार नहीं कर पाई है तो वहीं एसओजी की टीमों द्वारा ढाका की तलाश जारी है।