×

पेपर लीक मामला- अग्रिम जमानत याचिका खारिज, रामगोपाल मीणा को 7 दिन की कस्टडी

राजीव की जमानत खारिज, पेपर सॉल्व के लिए उपलब्ध कराया था रिजॉर्ट

 

उदयपुर 13 मार्च 2023। सीनियर पेपर टीचर भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्य सरगना भूपेन्द्र सारण को 40 लाख रुपए में पेपर बेचने वाले अनिल उर्फ ​शेरसिंह मीणा के दोस्त रामगोपाल मीणा (35) को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को 7 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया। मामले की जांच कर रहे एडिशनल एसपी महेन्द्र पारीख ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी रामगोपाल मीणा से पेशे से प्रोपर्टी का काम करता है जो शेरसिंह के साथ मिलकर यह बिजनेस करता था। दोनों में कई साल से गहरी दोस्ती है।

पेपर लीक से जुड़ी हर जानकारी रामगोपाल मीणा को पहले से होती थी और यह उसमें पूरी तरह सहयोग करता था। पुलिस ने बताया कि शेरसिंह का पूरा बिजनेस और उसके खाते रामगोपाल ही देखता था। 

पुलिस यह भी संभावना जता रही है कि सीनियर टीचर भर्ती से पहले भी इन्होंने अन्य सरकारी भर्तियों के पेपर लीक करवाए हैं। बता दें, एक दिन पहले रविवार रात को उदयपुर पुलिस ने रामगोपाल को जयपुर से गिरफ्तार किया था। तभी से इससे पेपर लीक मामले को लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है। 

एक लाख ईनामी सुरेश ढाका ने लगाई अग्रिम जमानत याचिका

पेपर लीक मामले के मुख्य सरगना सुरेश ढाका पुत्र मांगीलाल ढाका निवासी जालोर की तरफ से अग्रिम जमानत याचिका लगाई गई। जिस पर सुनवाई मंगलवार को होगी। बता दें, राज्य सरकार ने ढाका पर 1 लाख रुपए का और उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने 25000 रुपए का ईनाम घोषित किया है। पेपर लीक में सहयोग करने वाले पूर्व में गिरफ्तार लूणाराम सारणा निवासी सांचोर की भी जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी। 

राजीव की जमानत खारिज, पेपर सॉल्व के लिए उपलब्ध कराया था रिजॉर्ट

पेपर लीक मामले में भूपेन्द्र सारण के सहयोगी माने जाने वाले राजीव उपाध्याय की सोमवार को जमानत याचिका खारीज कर दी। कोर्ट ने इसका आधार यह माना कि राजीव द्वारा पेपर सॉल्व कराने के लिए जैन तीर्थ के पास पदमपुरा स्थित ग्रीन फील्ड रिजॉर्ट में हॉल बुक कराया गया था। इस हॉल को गोपाल सारण और ओमप्रकाश के हवाले किया था। 

कोर्ट ने माना कि राजीव उपाध्याय को पेपर लीक की पूरी जानकारी थी और वह भूपेन्द्र सारण का बिजनेस पार्टनर भी है। इस दौेरान राजीव पत्नी आशा ज्योति दुबे और उकनी बहन कोर्ट में मौजूद थी।