×

सलूंबर-जावरमाईन्स पुलिस ने किया चोरी व लूट की डेढ दर्जन वारदातों का खुलासा

गिरफ्तार किए गए आरोपियों से अनुसंधान में कई अहम खुलासे होने की संभावना है
 

सलूम्बर 7 नवंबर 2023 । ज़िले  की जावार माइन्स थाना पुलिस ने चोरी व लूट करने वाली एक गेंग को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से उनके द्वारा चुराई गई 3 मोटर साइकल बरामद की है। गिरफ्तार की गई गैंग ने डेढ़ दर्जन से अधिक चोरी और लूट की वारदातें करना भी कुबूल किया है। 

सलूम्बर एसपी अरशद अली ने बताया की अब तक की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने इस वारदातों को द्वारा शराब पीने व मौज शोक करने  तथा स्टंट करने के शोक के कारण विभिन्न वारदातें  स्वीकार किया है। आरोपियों ने पुलिस को बताया की वह मोटर साईकिल को चोरी कर कम कीमत पर बेचकर मौज- शोक करते है व पैसे लेकर उडाते थे।

गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान  अमृतलाल उर्फ अमरा पिता रमेश मीणा निवासी चणावदा फला कनात, मोहनलाल उर्फ मोनू पिता नाथू मीणा निवासी चणावदा फला कालीघाटी उक्त दोनों अभियुक्त से 2 मोटर साईकिल बरामद की गई। आरोपियों द्वारा जिला उदयपुर, सलूम्बर, डूंगरपुर व गुजरात में विभिन्न स्थानों पर करीब 15 मोटर साईकिल चोरी करना व जिला सूलम्बर में 4 लूट की वारदात करना स्वीकार किया है ।

एसपी अरशद अली ने बताया की एडिशनल एसपी दिनेश कुमार अग्रवाल जिला सलूम्बर के सुपरविजन में डिप्टी एसपी सराड़ा राजेन्द्र सिंह जैन के नेतृत्व में थाना सर्कल में हो रही चोरियों पर प्रभावी अंकुश लगाने व अपराधियों का पता लगाने के निर्देश पर थानाधिकारी पवन सिंह द्वारा थाने की अलग- अलग टीमें बनाकर वारदातों का खुलासा करने के प्रयास किये गये। तो संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड कर पूछताछ की गई तो कई वारदातो का खुलासा हुआ।

गौरतलब है की बाबूलाल पिता पुनमचन्द मीणा द्वारा लिखित रिपोर्ट पेश की उसकी मोटरसाईकिल पल्सर 220 रजि. नं. आरजे- 27-बीक्यु-6407 ब्लैक कलर को दिनांक 24.10.23 को भाई का साला लोकेश मीणा पिता गणेश मीणा निवासी नठारा थाना सराडा दशहरा मेला देखने जावर माईन्स स्टेडियम गये थे। जहा से रात्री के समय कोई अज्ञात व्यक्ति मोटरसाईकिल को उठाकर ले गए।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी राकेश मीणा मीणा को से पुछताछ की गई तो उसके द्वारा चोरी करना स्वीकार किया। उसने पुलिस को बताया की जिस पर राकेश मीणा के कब्जे से मोटर साईकिल पार्टस खोल कर बेच दिये चेचिस नम्बर से अभियुक्त की निशा देही से बरामद की गई। एसपी ने कहा की गिरफ्तार किए गए आरोपियों  से अनुसंधान में कई अहम खुलासे होने की संभावना है ।