×

सलूंबर जिला पुलिस ने एक सप्ताह में एनडीपीएस एक्ट के तहत 3 कार्यवाहीयां की

जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड और इसमें लिप्त अपराधियो के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही
 

जिला सलुम्बर के गठन के बाद जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड और इसमें लिप्त अपराधियो के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही के जिले के समस्त सर्किल ऑफिसर (डिप्टी एसपी) एवं थानाधिकारीयो को निर्देशित किया गया था और इसी क्रम में जिला स्तर पर डीएसटी का गठन किया गया था।

8 सितम्बर को डीएसटी सलुम्बर द्वारा थाना क्षेत्र सलुम्बर के गांव सामरझप हरमोर फला एवं थाना क्षेत्र गींगला के गांव कडूणी में अवैध गांजा के हरे पौधे की खेती करने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक अरशद अली के निर्देशन और पुलिस डिप्टी एसपी सलुम्बर डूंगरसिंह चुण्डावत के सुपरविजन में डीएसटी और संबधित थाना पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से गांजे के पौधो की बरामदगी की जाकर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर 2 प्रकरण दर्ज किये गये।

पहले मामले में थाना सलुम्बर 8.9.2023 को  रविन्द्रसिंह उप निरीक्षक थाना सलुम्बर और उनकी टीम द्वारा गांव सामरझप हरमोर फला में एक खेत में मक्की की फसल के साथ खड़े गांजे के 57 हरे पौधो को जब्त किये गये जिनका कुल वज़न 21 किलो 7 ग्राम हुआ।

मामले की जांच के दौरान यह खेत मोगा पिता पीथा मीणा निवासी सामरझप का होना पाया गया। मौके पर आवश्यक कार्यवाही के बाद थाना सलुम्बर पर मामला एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत दर्ज किया गया। मामले का अग्रीम अनुसंधान थानाधिकारी झल्लारा रामेंग पाटीदार द्वारा किया जा रहा है।

वहीं दूसरे मामले में थाना गींगला दिनांक 8 सितम्बर को पुनमचन्द खांट थानाधिकारी गींगला द्वारा थानाक्षैत्र के ग्राम कडूणी में एक खेत में अवैध रूप से बोये हुए गांजे के हरे पौधे बरामद किये गये जिनका वजन किया गया तो कुल 24 किलो 75 ग्राम वज़न हुआ। इस कार्यवाही में अभियुक्त नाथूलाल पिता केवाजी पटेल निवासी ओरवाडिया थाना गींगला को गिरफतार किया जाकर उसके खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट  की धाराओं के तहत पंजिबद्ध किया गया। मामले का अग्रीम अनुसंधान थानाधिकारी लसाडिया लालुराम जाट द्वारा किया जा रहा है।

इससे पूर्व भी दिनांक 3 सितम्बर को थानाधिकारी लसाडिया द्वारा अवैध गांजे के पौधे की खेती के विरुद्ध कार्यवाही कर गांजे के 40 पौधे जिनका कुल वजन 07 किलो को जब्त कर मामले को एनडीपीएस एक्ट में दर्ज किया गया था । जिला पुलिस सलुम्बर द्वारा एक ही सप्ताह में एनडीपीएस एक्ट के तहत 03 कार्यवाहीयां की जा चुकी है।