×

सलूंबर-वन विभाग की कार्रवाई के दौरान वृद्ध की मौत 

मौत को लेकर परिजनों ने मारपीट का आरोप लगाया जिस पर पुलिस अनुसंधान शुरू किया गया
 

सलूंबर 5 अक्टूबर 2023। सलूम्बर जिला अंतर्गत वनविभाग  की टीम ने धावडी मंगरी स्थित जंगल मे खेर की गीली लकड़ी से भरी पिकअप वाहन तथा मोटरसाइकिल को जब्त किया व एक आरोपी को गिरफ्तार किया तथा मौके पर मौजूद वृद्ध की उपचार के दौरान मौत को लेकर परिजनों ने मारपीट का आरोप लगाया जिस पर पुलिस अनुसंधान शुरू किया गया।

 क्षेत्रीय वन अधिकारी जितेंद्र सिंह को सूचना मिली कि  बुधवार को सुबह 5 बजे के करीब सलूम्बर वन विभाग की टीम सूचना पर धावड़ी मंगरी स्थित बिलियो का गुड़ा में अवैध तरीके से खेर की गीली लकड़ी से पिकअप भरी जा रही है, उक्त सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुची जहा मौके पर स्थित सभी लोग विभाग की टीम को देख भाग गये लेकिन एक वृद्ध निजाम खान पुत्र अलियार खान निवासी सलूम्बर मौके पर मिले जिनकी तबियत काफी खराब थी ओर वृद्ध ने बताया कि उन्हें ह्रदय सम्बंधित समस्या है तथा उनके कहने पर तत्काल  स्टाफ ने जिला चिकित्सालय पहुचाया जहा उनके उपचार के बाद उन्हें उदयपुर रेफर किया गया। वृद्ध की उदयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। वृद्ध की मौत के बाद शव उदयपुर चिकित्सालय के मोर्चरी में रखा गया है।

विभाग की टीम ने आरोपी सिद्दीक पुत्र अनवर खान निवासी सलूंबर को मौके से गिरफ्तार किया तथा उसके बाद जमानत पर रिहा कर दिया।

परिजनों ने लगाया मारपीट का आरोप 

वन विभाग की टीम द्वारा खेर की गीली लकड़ी से भरी पिकअप को जब्त करने की कार्यवाही के दौरान मौके पर मिले वृद्ध की उदयपुर मे उपचार के दौरान मृत्यु पर वृद्ध के भतीजे फिरोज खान पुत्र युसूफ खान ने समाजजन के साथ मिलकर जिला पुलिस अधीक्षक एवं जिला कलेक्टर को लिखित घटना की जानकारी दी। पुलिस ने सूचना मिलते ही घटना को लेकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

टीम को देखते ही अन्य लोग जहाँ मौके से भाग निकले तथा वहां पर बैठे वृद्ध की तबीयत खराब होने की स्थिति में विभाग की टीम ने मानवीय दृष्टिकोण को देखते हुए तथा अपने फर्ज को निभाते हुए वृद्ध को जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां प्राथमिक उपचार के दौरान उन्हें उदयपुर रेफर किया गया। परिजनों द्वारा लगाए गए आप निराधार हैं - जितेंद्र सिंह क्षेत्रीय वन अधिकारी सलूंबर

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दिया है तथा निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी-प्रदीप बिठु थानाधिकारी सलूम्बर

सलूंबर एसपी अरशद अली से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है और अग्रिम कार्रवाई जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही की जाएगी। उधर मृतक के शव का पोस्टमार्टम उदयपुर के एमबी चिकित्सालय के मोर्चरी में करवाया गया और सब को उसके परिजनों को सौंप दिया गया।