×

सूरजपोल में इनोवा कार में आग लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार

कार चोरी में सफल नहीं हुआ तो लगा दी कार में आग, पास में खड़ी दूसरी कार से चुराया म्यूजिक सिस्टम

 

उदयपुर 11 जुलाई 2022 । शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में अशोका सिनेमा के सामने रंग भवन के बाहर बीती रात एक कार को आग के हवाले कर दिया गया। जिससे कार जलकर खाक हो गई। बीते दिनों बिगड़े हालातों को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली।

दरसअल धानमंडी निवासी मोहम्मद फिरोज का ड्राइवर रात 11 बजे गाड़ी खड़ी करके घर गया। उसके बाद सोमवार अलसुबह कुछ लोगों ने कार में आग लगती देखी तो इसकी सूचना कार मालिक को दी। देखते ही देखते कार में आग बढ़ती रही। दमकल की 2 गाड़ियां भी मौके पर पहुंची। शहर में बिगड़े हालातों को देखते हुए एसपी विकास शर्मा और एएसपी चन्द्रशील ठाकुर भी मौके पर पहुंचे। बाद में कार मालिक ने सूरजपोल पहुंच कर मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने इस दौरान के सीसीटीवी चेक किए। 

इनोवा कार में आग लगाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार हुआ आरोपी पेशे से एक ऑटो रिक्शा चालक हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर ठाकुर चंद्र शील ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 5:00 बजे सूरजपोल पुलिस को जानकारी मिली थी कि सूरजपोल थाना सर्कल में अशोका सिनेमा के सामने बने पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक इनोवा कार मैं आग लग गई है, घटना की जानकारी मिलने पर सूरजपोल थानाधिकारी लीला राम और उनकी टीम मौके पर पहुंची, फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलवाया और इनोवा कार में लगी आग को काबू किया गया। 

मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने पाया कि पास ही में खड़ी एक अल्टो कार कभी शीशा टूटा हुआ है कार में लगा हुआ म्यूजिक सिस्टम भी गायब है। जिस पर पुलिस ने इसे हादसा नहीं मानते हुए जानबूझकर लगाई गई आग और चोरी का मामला मानते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

जांच के दौरान पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी नंबरों के फुटेज खंगाले तकनीकी रूप से जानकारी जुटाई, सीसीटीवी कैमरा में एक संदिग्ध ऑटो रिक्शा दिखा, जिस की जानकारी पुलिस द्वारा निकाली गई तो ऑटो रिक्शा चालक की पहचान विक्की उर्फ किशन पिता धर्म लाल जाट निवासी शीतला माता रोड गुड़गांव के रूप में हुई। आरोपी की पहचान होते ही पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और घटना के कुछ ही घंटों के बाद आरोपी को सूरजपोल थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया ।

ठाकुर ने बताया कि पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने घटना करने के पीछे के कारण को बताते हुए कहा कि रविवार रात को उसने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ पहले खाया पिया फिर जब वह इस इलाके से गुजर रहा था तो उसने इनोवा कार खड़ी हुई देखी, जिसके बाद वह अपने ऑटो रिक्शा को घुमा कर वापस लौटा और कार का शीशा तोड़कर उसमें से चोरी का प्रयास किया जब उसे कार से कुछ भी बरामद नहीं हुआ तो उसने  एक कपड़े में आग लगाकर कार की सीट पर रख दिया और पास ही में खड़ी एक अन्य अल्टो कार का कांच फोड़कर उसमें लगे म्यूजिक सिस्टम  और नकदी को निकाल लिया, लेकिन कार में लगे सायरन के बजने से बहुत घबरा गया और म्यूजिक सिस्टम को अपने साथ लेकर अपने ऑटो रिक्शा में मौके से फरार हो गया। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया जिस के बाद पुलिस को घटना मिली।

ठाकुर का कहना है कि आरोपी आवारा किस्म का व्यक्ति है,उसने पूछताछ में बताया की घूमना-फिरना चोरियां करना उसका शौक है और जब उसने इस कार को अकेला रोड पर खड़ा हुआ देखा तो उसका चोरी करने का मन हुआ जिसके बात उसने इस पूरी घटना को अंजाम दिया।

ठाकुर के मुताबिक आरोपी विक्की ने इस पूरी घटना को इनोवा कार में कुछ नहीं बरामद होने पर गुस्से में आकर अंजाम दिया। हालांकि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है और उससे आगे की पूछताछ की जा रही है, वही उसके पुराने आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।