×

शर्मनाक- मात्र 50 हज़ार के लिए एक माह के नवजात की खरीद फरोख्त

दो महिला सहित सात आरोपी गिरफ्तार

 

आरोपी कुलदीप सिंह पीड़िता और शिशु को रखना नहीं चाहता था अतः उसने बच्चे को गुजरात में बेच दिया और पीड़िता का झांसा दिया बच्चे का इलाज करवाने गुजरात ले गया है। पीड़िता ने दबाव डाला तो उसने कहा की बच्चा इलाज के दौरान मर गया और उसे गुजरात में ही दफन कर दिया।

उदयपुर 24 जून 2021 । जिले के फलासिया थाना क्षेत्र में एक शर्मनाक घटना सामने आई जहाँ महज़ 50 हज़ार रूपये में एक माह के नवजात शिशु को गुजरात में बेच दिया गया।  फलासिया थाना पुलिस ने मामले में दो महिला सहित सात को गिरफ्तार किया है। 

जिले के फलासिया थाना में एक पीड़िता माँ ने रिपोर्ट दी की कुलदीप सिंह नामक व्यक्ति ने उसे बहला फुसलाकर शादी कर पत्नी बनाने का झांसा देकर एक वर्ष तक देह शोषण करता रहा। 20 मई 2021 को उसने एक शिशु को जन्म दिया। आरोपी कुलदीप सिंह पीड़िता और शिशु को रखना नहीं चाहता था अतः उसने बच्चे को गुजरात में बेच दिया और पीड़िता का झांसा दिया बच्चे का इलाज करवाने गुजरात ले गया है। पीड़िता ने दबाव डाला तो उसने कहा की बच्चा इलाज के दौरान मर गया और उसे गुजरात में ही दफन कर दिया। 

पीड़िता के शक होने पर उसने पुलिस को रिपोर्ट दी जिस पर पुलिस ने अनुसन्धान शुरू किया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की गुजरात के खेड़ब्रह्मा में किसी नवजात शिशु के खरीद फरोख्त की जानकारी मिली। सूचना के आधार पर पुलिस ने गुजरात के खेड़ब्रह्मा निवासी जतिन भाई नाई से शिशु दस्तयाब कर थाने लाये तथा परिजनों की उपस्थिति में बच्चे के स्वास्थ्य परिक्षण के बाद उसकी माँ को सुपुर्द किया। 

पुलिस द्वारा जतिन भाई नाई से मनोवैज्ञानिक रूप से पूछताछ करने पर जतिन ने स्वीकार किया की उसने दलालो के मार्फत 50000 में बच्चे को ख़रीदा था। जतिन भाई के खुलासे के आधार पर जतिन भाई, बद्रीलाल तथा उसकी पत्नी गीता निवासी उपली सिगरी फलासिया, गोविन्द भाई निवासी रुद्रमाला खेड़ब्रह्मा (गुजरात), सवजी भाई निवासी खारीबेड़ी थाना विजयनगर तथा निशा पत्नी जतिन भाई नाई निवासी वडाली तथा बच्चा बेचने के मुख्य अभियुक्त कुलदीप सिंह राजपूत पिता इंदरसिंह निवासी मालपुर झाड़ोल हाल फलासिया को गिरफ्तार किया गया।