×

8 वी क्लास के छात्र पर हुआ चाकू से हमला 

क्या छात्रों द्वारा खेले जाने वाले ऑनलाइन मोबाईल गेम्स की वजह से है या फिर कोई और वजह
 

उदयपुर,14.04.23- - शहर के सवीना थानाक्षेत्र में स्थित एक सरकारी स्कूल में 8 वी बोर्ड की परीक्षा देने आए  एक छात्र पर स्कूल में ही परीक्षा देने आये अन्य छात्रों ने चाकू से हमला कर दिया। 

हमले के दौरान पीड़ित छात्र को चोट आई है और उसे पुलिस द्वारा हिरण  मगरी सेक्टर 6 स्थित सेटेलाइट होस[हॉस्पिटल लेजाया गया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना गुरुवार दोपहर में  हुई जब सवीना क्षेत्र के एक सरकारी  स्कूल में चल रहे 8 वी  बोर्ड की परीक्षा देने आये विशाल नामक छात्र पर अचानक चाकू से हमला कर दिया। 

घटना की जानकारी मिलने पर सवीना थाना पुलिस मोके पर पहुंची और घायल अवस्था में छात्र को हॉस्पिटल भिजवाया।प्राधमिक जानकारी के अनुसार घायल युवक का परीक्षा के दौरान स्कूल में परीक्षा देने आए अन्य छात्रों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया , जिसको लेकर उसने उन्होंने विशाल पर चाकू से हमला कर दिया। 

 पुलिस ने फिलहाल अज्ञात आरोपियों के खिआफ़ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जाँच जारी है , तो वही घायल छात्र की स्थिती भी ठीक बताई जा रही है। 

दरअसल  घटना के बाद स्कूल के बाहर  हुई चाकूबाजी की घटना से अफरा तफरी का माहौल हो गया ,लेकिन इस से भी गंभीर विषय यह है की महज 8 क्लास में पड़ने वाले छात्र इतने उग्र कैसे हो सकते है की वो अन्य छात्र पर चाकू से हमला कर दे। क्या छात्रों द्वारा खेले जाने वाले ऑनलाइन मोबाईल गेम्स की वजह से है या फिर कोई और वजह है जिस से स्कुल में पड़ने वाले छात्र एक दूसरों के प्रति इतने उग्र हो रहे है। 

गौरतलब है की उदयपुर के मावली तहसील में हालही में हुई 9 वर्षीय  बालिका की निर्मम हत्या करने वाला आरोपी भी मोबाईल पर फ्री फायर जैसे ऑनलाइन गेम खेलने का अदि पाया गया था यहाँ तक की जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तब भी वह मोबाईल पर गेम खेलता हुआ ही पाया गया था। 

इस घटना पर आप अपनी राय जरूर दें।